'येड्डी डायरीज' का हवाला देते हुए कांग्रेस का भाजपा पर बड़ा आरोप

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/03/22 02:49

नई दिल्ली। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जिस येदियुरप्पा डायरी की बात है, इसमें राजनाथ सिंह से लेकर जेटली तक के वरिष्ठ भाजपा नेताओं के नामों का उल्लेख है। भाजपा के शीर्ष नेतृत्व पर 1800 करोड़ रुपये की रिश्वत देने का आरोप है।

Randeep Surjewala,Congress: Is it true or false? The diary with BS Yeddyurappa's sign on it was with the Income Tax Department since 2017. If that is the case why did Modi ji and BJP did not get it investigated? https://t.co/mzQV53tp00

— ANI (@ANI) March 22, 2019

उन्होंने इस दौरान बीजेपी पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या यह सही है या गलत? बीएस येदियुरप्पा के हस्ताक्षर वाली डायरी 2017 के बाद से आयकर विभाग के पास थी। अगर ऐसा है तो मोदी जी और भाजपा ने इसकी जांच क्यों नहीं करवाई? वहीं उन्होंने कहा कि हमने बीएस येदियुरप्पा-अनंत कुमार का एक वीडियो रिलीज़ किया था, जिससे ये तय होता है कि बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व को 1000 करोड़ रुपये की रिश्वत दी गई थी। 

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि येदियुरप्पा डायरी में भाजपा के सीनियर नेताओं का नाम है। उन्होंने कहा कि कुल 2690 करोड़ रुपए दिए गए थे, जिसमें से 1800 करोड़ कर्नाटक सीएम के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान बीजेपी सेंट्रल कमेटी को दिए गए, इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह शामिल थे। बता दें कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहले राहुल गांधी को भी शामिल होना था, लेकिन वह इस पीसी में नहीं आए। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in