कांग्रेस का शहीदों के सम्मान में कार्यक्रम, शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित

जयपुर: गलवान घाटी घटनाक्रम के बाद सियासत उफान पर है. भारत-चीन को बीच विवाद थम नहीं रहा और बीजेपी-कांग्रेस के बीच आरोप प्रत्यारोप. कांग्रेस ने शुक्रवार को  वीर शहीदों के सम्मान में श्रद्धांजलि कार्यक्रम किए और महापुरुषों को याद किया. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर राज्य की कांग्रेस ने भारत-चीन सीमा पर शहीद हुए भारतीए सैनिकों को श्रद्धाजंलि देने के लिए कांग्रेस ने शुक्रवार को कार्यक्रम किया.

शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित:
शहीदों को सलाम कार्यक्रम में पीसीसी की ओर से शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की. एक घंटे का मौन कार्यक्रम आयोजित हुआ.इस दौरान पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट मौजूद रहे ,मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी. मुख्य सचेतक डॉ महेश जोशी, मंत्री परिषद के प्रमुख सदस्यों में  प्रताप सिंह खाचरियावास , विश्वेन्द्र सिंह  , शाले मोहम्मद , सुखराम विश्नोई ,भजन लाल जाटव ,विधायकों में रफीक खान , इंद्राज गुर्जर ,पीसीसी पदाधिकारियों महेश शर्मा ,राजेश चौधरी ,ज्योति खंडेलवाल  समेत प्रमुख नेताओं की मौजूदगी रही. इस मौके पर सचिन पायलट ने मीडिया से कहा कि देशवासियों की भावना को व्यक्त करने के लिए कांग्रेस की ओर से कार्यक्रम आयोजित किया गया हैं.पायलट ने कहा कि आज पूरा देश सैनिकों के साथ खडा हैं.उन्होंने कहा कि सरहद पर लगातार सैनिक शहीद हो रहे हैं.जिम्मेदार लोगों को आगे आकर जवाब देना चाहिए.

फिर साधा राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना, कहा-सच बताएं पीएम, चीन ने जमीन  छीनी, कार्रवाई में हम आपके साथ

ये प्रमुख नेता रहे मौजूद:
मुख्य सचेतक डॉ महेश जोशी, मंत्री परिषद के प्रमुख सदस्यों में  प्रतापसिंह खाचरियावास , विश्वेन्द्र सिंह  , शाले मोहम्मद , सुखराम विश्नोई ,भजन लाल जाटव ,विधायकों में रफीक खान , इंद्राज गुर्जर ,पीसीसी पदाधिकारियों महेश शर्मा ,राजेश चौधरी ,ज्योति खंडेलवाल,सुरेश मिश्रा,पुष्पेन्द्र भारद्वाज  समेत प्रमुख नेताओं की मौजूदगी रही. पीसीसी के कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का बुरा हाल दिया. मंच से बार बार नेता अपने कार्यकर्ताओं को समझाते रहे कि वे लॉक डाउन नियमों की पालना करे लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वीडियो कांफ्रेसिंग कार्यक्रम के कारण नहीं पहुंच पाये. 

...फर्स्ट इंडिया के लिए नरेश शर्मा के साथ योगेश शर्मा की रिपोर्ट 

मुंबई सीरियल ब्लास्ट के आरोपी यूसुफ मेमन की मौत, नासिक जेल में काट रहा था उम्रकैद की सजा 

और पढ़ें