विधायक खरीद फरोख्त प्रकरण: अपनी संबंधता सूची से कांग्रेस ने तीन विधायकों के नाम हटाए

विधायक खरीद फरोख्त प्रकरण: अपनी संबंधता सूची से कांग्रेस ने तीन विधायकों के नाम हटाए

जयपुर: प्रदेश में विधायकों की खरीद-फरोख्त का मामला अब लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. अब जानकार सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर मिली है कि कांग्रेस ने अपनी संबंधता सूची से तीनों विधायकों का नाम हटाया है. इन विधायकों में खुशवीर सिंह, ओम प्रकाश हुड़ला और सुरेश टांक का नाम शामिल है. 

पूरे प्रकरण में प्राथमिक जांच शुरू:
आपको बता दें कि करीब 1 माह पहले राजस्थान के मुख्य सचेतक महेश जोशी द्वारा एसीबी को लिखे गए पत्र में यह जिक्र किया गया था कि राजस्थान में भी विधायकों की खरीद शुरू हो सकती है. इस पर एसीबी ने तकरीबन एक माह पहले सोर्स इनफार्मेशन रिपोर्ट दर्ज की थी और  एसीबी  तकनीकी और फोन सर्विलांस के माध्यम से इस खेल का पता लगाने में जुट गई थी.तकरीबन एक माह बाद एसीबी इनपुट मिले और इनपुट के आधार पर एसीबी ने आज इस पूरे प्रकरण में प्राथमिक जांच शुरू कर दी है. 

शिक्षक को नहीं किया गया एक वर्ष से वेतन का भुगतान, राजस्थान हाईकोर्ट ने टोंक जिला शिक्षा अधिकारी को किया तलब

तीन निर्दलीय विधायकों के नाम आये थे सामने:
प्राथमिक जांच में एसीबी को शुरुआत में तीन निर्दलीय विधायकों के नाम सामने आए.जिन विधायकों का नाम ओमप्रकाश हुड़ला, सुरेश टांक, खुशवीर सिंह है अब एसीबी ने अपनी प्राथमिक जांच में 3 विधायकों के नामों को दर्ज कर लिया है और उसने सूत्रों के हवाले से यह भी इन तीनों को पूछताछ के लिए बुला सकती है.इसके साथ ही एसीबी अब जल्द ही मुख्य सचेतक महेश जोशी को भी नोटिस देकर अपने बयान दर्ज करवाने के लिए बुलाएगी.फिलहाल एसीबी की टीम इस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है. एसीबी डीजी  डॉक्टर आलोक त्रिपाठी इस पूरे प्रकरण पर नजर बनाए हुए हैं और एडीजी दिनेश एमएन के सुपर विजन में जांच चल रही है.

विधायक खरीद फरोख्त प्रकरण पर सबसे बड़ा अपडेट! गुड़गांव में हो रही विधायकों की बाड़ेबंदी 

और पढ़ें