नई दिल्ली आशा है कि राहुल, प्रियंका को अनुभवहीन बताने वाले बयान पर पुनर्विचार करेंगे अमरिंदर: कांग्रेस

आशा है कि राहुल, प्रियंका को अनुभवहीन बताने वाले बयान पर पुनर्विचार करेंगे अमरिंदर: कांग्रेस

 आशा है कि राहुल, प्रियंका को अनुभवहीन बताने वाले बयान पर पुनर्विचार करेंगे अमरिंदर: कांग्रेस

नई दिल्ली: कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को उम्मीद जताई कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह अपने उस कथित बयान पर पुनर्विचार करेंगे जिसमें उन्होंने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को अनुभवहीन बताया था. पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने यह भी कहा कि अमरिंदर सिंह का बयान उनके कद के मुताबिक नहीं है, लेकिन वह कांग्रेस के बड़े नेता हैं और संभव है कि उन्होंने कोई बात गुस्से में कह दी होगी. उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि वह शायद मेरे पिता जी की उम्र के होंगे. बुजुर्गों को गुस्सा आता है और बहुत ज्यादा गुस्सा आता है और वह कई बार गुस्से में बहुत सारी बातें कह देते हैं. उनके गुस्से, उनकी उम्र, उनके तजुर्बे का हम सम्मान करते हैं और मुझे लगता है कि वह जरुर इस पर पुनर्विचार करेंगे.

साथ ही सुप्रिया ने जोर देकर कहा कि राजनीति में गुस्सा, ईर्ष्या, द्वेष, व्यक्ति विशेष पर टिप्पणी और उनसे बदला लेने की भावना की कोई जगह नहीं है. हम आशा करते हैं कि वह अपनी कही हुई बातों पर अपनी ही समझदारी दिखाते हुए जरूर पुनर्विचार करेंगे, क्योंकि वह कांग्रेस पार्टी के एक मजबूत योद्धा रहे हैं. सुप्रिया के मुताबिक अमरिंदर सिंह जी को कांग्रेस पार्टी ने 9 साल, 9 महीने मुख्यमंत्री बनाया है. उनको राजिंदर कौर भठ्ठल जी की जगह मुख्यमंत्री बनाया गया था. मुझे ऐसा लगता है कि उनका अनुभव, सार्वजनिक जीवन में उनका योगदान देखते हुए इस तरह की बातें उनके कद के अनुरूप नहीं हैं.

अमरिंदर सिंह ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा को कथित तौर पर अनुभवहीन करार दिया और कहा कि कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ आगामी विधानसभा चुनाव में वह मजबूत उम्मीदवार उतारेंगे. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस की पंजाब इकाई में गुटबाजी और आंतरिक कलह की वजह से हाल में अमरिंदर सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. (भाषा) 

और पढ़ें