कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग ने राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग की

कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग ने राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग की

 कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग ने राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग की

नई दिल्ली: कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग ने शनिवार को एक प्रस्ताव पारित कर कहा कि राहुल गांधी को एक बार फिर से पार्टी अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए क्योंकि इससे देश भर के कार्यकर्ताओं में नयी ऊर्जा का संचार होगा. सोशल मीडिया विभाग के अध्यक्ष रोहन गुप्ता की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया गया.

इस प्रस्ताव में कहा गया है, राहुल गांधी देश के इकलौते नेता हैं, जिन्होंने सच के साथ खड़े होने और नागरिकों के कल्याण के बारे में बात करने का साहस और संकल्प दिखाया है. हमारा मानना है कि राहुल गांधी के नेतृत्व से देश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं में नयी ऊर्जा का संचार होगा. इसलिए, हम सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित करते हैं कि राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी जल्द से जल्द संभालनी चाहिए.

इससे पहले, भारतीय युवा कांग्रेस, एनएसयूआई, कांग्रेस के अनुसूचित जाति विभाग और दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस ने पिछले दिनों प्रस्ताव पारित कर राहुल गांधी फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग उठाई थी. कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को राहुल गांधी ने संबोधित किया. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कांग्रेस की विचारधारा, महात्मा गांधी और पंडित जवाहरलाल नेहरू के दर्शन, संविधान एवं लोकतंत्र की बुनियाद तथा देश के सामने उपस्थित मौजूदा मुद्दों के बारे में चर्चा की. उन्होंने सोशल मीडिया विभाग के कार्यकताओं से कहा कि वह नफरत का मुकाबला प्रेम से करें तथा समाज में भाईचारा और सौहार्द को बढ़ावा दें. (भाषा) 

और पढ़ें