Live News »

अविनाश पांडे पहुंचे जयपुर, मध्यप्रदेश के घटनाक्रम को बताया केन्द्र के लिए शर्मनाक

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे गुरुवार शाम जयपुर पहुंचे. वे एयर एशिया की फ्लाइट से दिल्ली से जयपुर पहुंचे. जयपुर एयरपोर्ट पर चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उन्हें रिसीव किया. पांडे ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में कहा कि राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन का शु्क्रवार को अंतिम दिन है.

दलित युवक के साथ बर्बरता का मामला: वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, पुलिसकर्मी लाइन हाजिर 

केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी के नाम मीडिया में सामने आने पर पांडे ने कहा कि अभी नाम घोषित नहीं हुए हैं, कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी नामों का जल्द ही अनाउंसमेंट करेंगी. मध्यप्रदेश के घटनाक्रम को पांडे ने शर्मनाक बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार अपनी पावर का मिस यूज कर रही है. पूरे देश में लोकतंत्र की बलि चढ़ाने का काम किया जा रहा है. यह लोकतंत्र के लिए खतरे की घंटी है और लोकतंत्र में विश्वास रखने वाली जनता भाजपा को सबक सिखाएगी.

बीजेपी में शामिल होने के बाद पहली बार भोपाल पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया, हुआ जोरदार स्वागत

और पढ़ें

Most Related Stories

Lockdown 5.0: Unlock 1 होने का आगाज, राजस्थान में मिलेंगी कई तरह की छूट, ये अब भी बंद रहेंगे

Lockdown 5.0: Unlock 1 होने का आगाज, राजस्थान में मिलेंगी कई तरह की छूट, ये अब भी बंद रहेंगे

जयपुर: कोरोना वायरस के संकट के बीच आज देशभर के साथ राजस्थान में भी नई शुरुआत होने जा रही है. 24 मार्च से देश में जारी लॉकडाउन के आज पांचवें चरण की शुरुआत हो रही है, जिसे अनलॉक-1 का नाम दिया गया है. ऐसे में गहलोत सरकार ने भी रविवार को लॉकडाउन 5.0 को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी. सीएम गहलोत ने कहा कि प्रदेश में 1 जून से 30 जून तक लॉकडाउन 5.0 लागू होगा, लेकिन इस बार छूट का दायरा काफी बढ़ाया गया है. प्रदेश में रेड, ऑरेंज व ग्रीन जोन की श्रेणी को खत्म किया है. अब सिर्फ कंटेनमेंट जोन होगा. 

UNLOCK-1: राजस्थान में होगी सार्वजनिक बस सेवा शुरू, कंटेनमेंट जोन को छोड़कर चलाई जाएगी बसें

परकोटे में भी व्यापारिक गतिविधियां हो सकेगी:
ऐसे में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर सभी जगह छूट दी गई है. हालांकि प्रदेश में इन सभी गतिविधियों पर रोक रहेगी, जिन्हें केंद्रीय गृह मंत्रालय ने नेगेटिव लिस्ट में रखा है. इसके साथ ही काफी लंबे समय से बंद परकोटे में भी व्यापारिक गतिविधियां हो सकेगी. वहीं  में अन्य राज्यों से आने-जाने के लिए प्रशासन की अनुमति की आवश्यकता अब नहीं है. अब वाहन में सिटिंग कैपिसिटी के अनुसार सवारी बैठाई जा सकेगी. प्रदेश में सरकारी व निजी कार्यालय अब पूरी क्षमता के साथ खुल सकेंगे. लेकिन वहीं अगले आदेश तक धार्मिक स्थल बंद रहेंगे.  

कर्फ्यू का समय भी अब रात 9 से सुबह 5 बजे तक किया: 
कर्फ्यू का समय भी सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे से घटाकर अब रात 9 से सुबह 5 बजे तक किया गया है. अब जयपुर शहर में 71 दिन बाद परकोटे में उन क्षेत्रों से कर्फ्यू हटा लिया जाएगा, जहां कोरोना के केस नहीं आ रहे हैं. हालांकि परकोटे में संकरी गलियों वाले 5 बाजार पुरोहितजी का कटला, घी वालों का रास्ता, लालजी सांड का रास्ता, दड़ा मार्केट व धूला हाउस अभी बंद रहेंगे. वहीं रामगंज में भी 23 कंटेनमेंट जोन रहेंगे. 

चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा ने प्रदेशवासियों से की अपील, तंबाकू,पान मसाला,अन्य व्यसनकारी पदार्थों को छोड़ने की अपील

अब किसी शहर में नहीं चलेगी सिटी बस:
लॉकडाउन 4.0 में सरकार ने ग्रीन जोन में सिटी बसें चलाने की छूट दी थी. संक्रमण फैलने की आशंका में अब कहीं नहीं चलेंगी. 

ये अब भी बंद रहेंगे:
सभी धार्मिक स्थल , स्कूल-कॉलेज , रेस्त्रां , जिम , सिनेमा हॉल , शॉपिंग मॉल , स्वीमिंग पूल ,एंटरटेनमेंट पार्क ,बार , ऑडिटोरियम , विदेशी उड़ानें और मेट्रो ट्रेन अब भी बंद रहेगी. 

जयपुर एयरपोर्ट से फ्लाइट संचालन का सातवां दिन, कुल 8 फ्लाइट हुई संचालित, 12 रही रद्द

जयपुर एयरपोर्ट से फ्लाइट संचालन का सातवां दिन, कुल 8 फ्लाइट हुई संचालित, 12 रही रद्द

जयपुर: जयपुर एयरपोर्ट से फ्लाइट्स का संचालन शुरू हुए रविवार को 7 दिन हो चुके हैं. हालांकि फ्लाइट के संचालन की संख्या नहीं बढ़ पा रही है. रविवार को भी एयरपोर्ट से 20 फ्लाइट में से मात्र 8 फ्लाइट संचालित हुई. जबकि 12 फ्लाइट का संचालन निरस्त करना पड़ा. सर्वाधिक 6 फ्लाइट स्पाइसजेट एयरलाइन की रद्द हुई. इसके अलावा दूसरी सबसे ज्यादा फ्लाइट इंडिगो की रद्द रही.

फ्लाइट्स कम संख्या में संचालित: 
इंडिगो की कुल 6 फ्लाइट में से केवल 2 फ्लाइट संचालित हुई और 4 का संचालन रद्द करना पड़ा. यात्रीभार की कमी की वजह से फ्लाइट्स कम संख्या में संचालित हो रही हैं. रविवार को एयर इंडिया ने भी आगरा और दिल्ली की अपनी दो फ्लाइट रद्द कर दी. हालांकि सोमवार से फ्लाइट के संचालन में सुधार होने के संकेत हैं. सोमवार से कोलकाता की एकमात्र फ्लाइट भी नियमित रूप से संचालित होगी.

UNLOCK-1: राजस्थान में होगी सार्वजनिक बस सेवा शुरू, कंटेनमेंट जोन को छोड़कर चलाई जाएगी बसें

-जयपुर एयरपोर्ट से आज 12 फ्लाइट रद्द, मात्र 8 चल रहीं
-स्पाइसजेट की सुबह 5:45 बजे सूरत की फ्लाइट SG-2763 रद्द
-स्पाइसजेट की सुबह 7:20 बजे जालंधर की फ्लाइट SG-2750 रद्द
-इंडिगो की सुबह 6:40 बजे मुंबई की फ्लाइट 6E-218 हुई रद्द
-इंडिगो की सुबह 6:10 बजे बेंगलुरु की फ्लाइट 6E-839 रद्द
-एयर इंडिया की सुबह 7:35 बजे आगरा की फ्लाइट 9I-687 रद्द
-एयर इंडिया की सुबह 10:45 बजे दिल्ली की फ्लाइट 9I-844 रद्द
-इंडिगो की शाम 4:45 बजे कोलकाता की फ्लाइट 6E-6156 रद्द
-स्पाइसजेट की सुबह 8 बजे मुंबई की फ्लाइट SG-279 हुई रद्द
-स्पाइसजेट की सुबह 9:45 बजे उदयपुर की फ्लाइट SG-6632 रद्द
-स्पाइसजेट की दोपहर 2:15 बजे गुवाहाटी की फ्लाइट SG-448 रद्द
-इंडिगो की शाम 8:05 बजे हैदराबाद की फ्लाइट 6E-471 रद्द
-स्पाइसजेट की दोपहर 3:30 बजे की फ्लाइट SG-6636 रद्द

UNLOCK-1: यूपी सरकार की गाइडलाइंस जारी, 8 जून से सभी शॉपिंग मॉल और धार्मिक स्थलों को खोलने की मंजूरी

UNLOCK-1: राजस्थान में होगी सार्वजनिक बस सेवा शुरू, कंटेनमेंट जोन को छोड़कर चलाई जाएगी बसें

जयपुर: अनलॉक-1 को लेकर राजस्थान सरकार की ओर से ACS होम राजीव स्वरूप ने की गाइडलाइंस जारी की. गाइडलाइंस के मुताबिक कंटेनमेंट जोन में किसी भी प्रकार की छूट नहीं दी जाएगी. ACS होम राजीव स्वरूप ने कहा कि प्रदेश में सार्वजनिक बस सेवा होगी की जाएगी. कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बस सेवा शुरू होगी. अपने-अपने तय रूट पर सभी बसें चलेंगी. फिलहाल सिटी बसों का नहीं संचालन होगा. इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने नई गाइडलाइन पर मुहर लगाई. ACS राजीव स्वरूप ने CM गहलोत से अप्रूवल ली. रविवार को सीएम गहलोत के पास राजीव स्वरूप ड्राफ्ट लेकर गए थे. मुख्यमंत्री गहलोत के साथ विभिन्न मुद्दों पर लंबा डिस्कशन चला. जिसके बाद राजीव स्वरूप ने गाइडलाइन जारी की. 

रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू:
अनलॉक-1 को लेकर राजस्थान सरकार की ओर से गाइडलाइंस जारी की गई, जिसमें बताया गया कि कंटेनमेंट जोन में किसी भी प्रकार की छूट नहीं मिलेगी. बफर जोन में जिला प्रशासन नियम तय करेगा. प्रदेश में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. स्कूल,कॉलेज,30 जून तक बंद रहेंगे. मेट्रो सेवा,मॉल,स्वीमिंग पूल, जिम, सिनेमा बंद रहेंगे. 

चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा ने प्रदेशवासियों से की अपील, तंबाकू,पान मसाला,अन्य व्यसनकारी पदार्थों को छोड़ने की अपील

सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यक्रम नहीं होंगे:
गाइडलाइन के मुताबिक सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं होंगे. सार्वजनिक स्थल पर शराब,पान,धूम्रपान करना वर्जित रहेगा. सार्वजनिक स्थल पर थूकने पर जुर्माना लगेगा. धार्मिक स्थल,मॉल बंद रहेंगे. बुजुर्ग,गर्भवती महिला,बच्चों को घर में रहने की सलाह दी गई. छोटी दुकानों के अंदर 2, बड़ी दुकानों में 5 व्यक्ति एक साथ आ सकते है. 

सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने पर लगेगा जुर्माना:
गाइडलाइंस के मुताबिक सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने पर जुर्माना लगेगा. विवाह समारोह की SDM को सूचना देनी होगी. विवाह समारोह में 50 से ज्यादा मेहमानों पर पाबंदी रहेगी. अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते है. सरकारी कार्यालय पूर्ण क्षमता के साथ खुलेंगे. प्रत्येक व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी. घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाना अनिवार्य होगा. 

अब जयपुर के प्रतापनगर RUHS और सांगानेरी गेट महिला अस्पताल में मिलेगा कोरोना का उपचार

UNLOCK-1: राजस्थान सरकार की गाइडलाइंस जारी, कंटेनमेंट जोन में किसी भी प्रकार की छूट नहीं

जयपुर: अनलॉक-1 को लेकर राजस्थान सरकार की ओर से ACS होम राजीव स्वरूप ने की गाइडलाइंस जारी की. ACS होम राजीव स्वरूप ने कहा कि प्रदेश में सार्वजनिक बस सेवा होगी की जाएगी. कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बस सेवा शुरू होगी. अपने-अपने तय रूट पर सभी बसें चलेंगी. फिलहाल सिटी बसों का नहीं संचालन होगा. इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने नई गाइडलाइन पर मुहर लगाई. ACS राजीव स्वरूप ने CM गहलोत से अप्रूवल ली. रविवार को सीएम गहलोत के पास राजीव स्वरूप ड्राफ्ट लेकर गए थे. मुख्यमंत्री गहलोत के साथ विभिन्न मुद्दों पर लंबा डिस्कशन चला. जिसके बाद राजीव स्वरूप ने गाइडलाइन जारी की. 

शव के अंतिम संस्कार को लेकर बवाल, जलती चिता पर पानी डालकर पुलिस ने रोका अंतिम संस्कार

अनलॉक-1 को लेकर राज्य सरकार की गाइडलाइंस

-कंटेनमेंट जोन में किसी भी प्रकार की छूट नहीं
-बफर जोन में जिला प्रशासन तय करेगा नियम
-प्रदेश में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा
-स्कूल,कॉलेज,30 जून तक बंद रहेंगे
-मेट्रो सेवा,मॉल,स्वीमिंग पूल,जिम,सिनेमा बंद रहेंगे
-सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यक्रम नहीं होंगे
-सार्वजनिक स्थल पर शराब,पान,धूम्रपान करना वर्जित
-सार्वजनिक स्थल पर थूकने पर लगेगा जुर्माना
-धार्मिक स्थल,मॉल रहेंगे बंद
-बुजुर्ग,गर्भवती महिला,बच्चों को घर में रहने की सलाह
-छोटी दुकानों के अंदर 2,बड़ी दुकानों में 5 व्यक्ति एक साथ आ सकते
-सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने पर लगेगा जुर्माना
-विवाह समारोह की SDM को देनी होगी सूचना
-विवाह समारोह में 50 से ज्यादा मेहमानों पर पाबंदी
-अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोग नहीं हो सकते शामिल
-सरकारी कार्यालय पूर्ण क्षमता के साथ खुलेंगे
-प्रत्येक व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी
-घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाना होगा अनिवार्य

अब जयपुर के प्रतापनगर RUHS और सांगानेरी गेट महिला अस्पताल में मिलेगा कोरोना का उपचार

अब जयपुर के प्रतापनगर RUHS और सांगानेरी गेट महिला अस्पताल में मिलेगा कोरोना का उपचार

अब जयपुर के प्रतापनगर RUHS और सांगानेरी गेट महिला अस्पताल में मिलेगा कोरोना का उपचार

जयपुर: राजधानी जयपुर में कोरोना मरीजो के लिए राज्य सरकार ने 2 अस्पताल डेडीकेटेड किए हैं.अब मरीजो को प्रतापनगर RUHS और सांगानेरी गेट महिला अस्पताल में कोरोना का उपचार मिलेगा.करीब ढाई माह के लम्बे इंतजार के बाद आम मरीजों के लिए सोमवार से प्रदेश के सबसे बड़े एसएमएस अस्पताल में सेवाए मिलना शुरू हो जाएगी.

SMS में नॉन कोविड मरीजो का शुरू होगा रूटीन इलाज:
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. रघु शर्मा ने बताया कि 1 जून (सोमवार) से राज्य का सबसे बड़ा सवाई मानसिंह अस्पताल नोन कोविड हो जाएगा.कोविड मरीजों का इलाज आरयूएचएस में किया जाएगा.चिकित्सा मंत्री ने कहा कि शुरुआती दौर में कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए एसएमएस अस्पताल में कोविड से संक्रमितों के लिए ओपीडी, आईपीडी व इमरजेंसी चिकित्सा सुविधाएं शुरू की गई थी.अब 1 जून से यहां दी जाने वाली सभी सेवाएं आरयूएचएस (राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय), प्रतापनगर में स्थानांतरित की जा रही हैं.

शव के अंतिम संस्कार को लेकर बवाल, जलती चिता पर पानी डालकर पुलिस ने रोका अंतिम संस्कार

कोविड से जुड़े मरीजों और संक्रमितों का होगा इलाज:
विशेषज्ञ व समस्त स्टाफ वहां जाकर संक्रमितों को चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करा सकेंगे.डाॅ. शर्मा ने बताया कि चरक भवन में चलने वाले कोरोना ओपीडी को भी आगामी दिनों में फार्मेसी काॅलेज में स्थानांतरित किया जाएगा.तब तक यहां खांसी-जुकाम-बुखार से जुड़े मरीजों का उपचार किया जाएगा.उन्होंने बताया कि फार्मेसी काॅलेज में स्थानांतरण के बाद यहां भी पूर्व की भांति चिकित्सा सुविधाएं जारी कर दी जाएंगी.चिकित्सा मंत्री ने बताया कि सांगानेरी गेट स्थित महिला चिकित्सालय में कोविड से जुड़े मरीजों और संक्रमितों का इलाज किया जा सकेगा.वहीं चांदपोल स्थित जनाना अस्पताल में अन्य सामान्य बीमारियों का उपचार उपलब्ध रहेगा.यहां बता दें की इससे पूर्व जयपुरिया अस्पताल को भी नोन कोविड बनाया जा चुका है.

चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा ने प्रदेशवासियों से की अपील, तंबाकू,पान मसाला,अन्य व्यसनकारी पदार्थों को छोड़ने की अपील

चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा ने प्रदेशवासियों से की अपील, तंबाकू,पान मसाला,अन्य व्यसनकारी पदार्थों को छोड़ने की अपील

 चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा ने प्रदेशवासियों से की अपील, तंबाकू,पान मसाला,अन्य व्यसनकारी पदार्थों को छोड़ने की अपील

जयपुर: चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने प्रदेशवासियों से तंबाकू , पानमसाला एवं अन्य व्यसनकारी पदार्थों का सेवन त्याग कर स्वस्थ जीवन चुनने की अपील की है.डॉ शर्मा ने तम्बाकू निषेध दिवस के अवसर पर अपने संदेश में यह अपील की.उन्होंने प्रदेश वासियो से स्वयं तम्बाकू पदार्थो का सेवन छोड़ने के साथ ही अपने परिजनों , मित्रों एवं साथियों को भी तंबाकू एवं व्यसनकारी पदार्थों का सेवन नहीं करने के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया है.

COVID-19: देश में पिछले 24 घंटों में सामने आए रिकॉर्ड 8380 केस, मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 5 हजार पार

शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता में भी आती कमी:
उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों के मुताबिक तंबाकू सेवन से गंभीर रोग होने की संभावना के साथ ही शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता में कमी आती है, जिससे कोरोना सहित अन्य संक्रमण होने की संभावना बढ़ सकती है.

टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 104 पर भी परामर्श सुविधाएं:
तंबाकू सेवन करने वाले व्यक्तियों के उपचार में भी जटिलता रहती है. डॉ शर्मा ने बताया कि तंबाकू पदार्थों के सेवन छोड़ने के लिए सभी जिला अस्पतालों में तंबाकू मुक्ति केंद्र संचालित किए जा रहे हैं. साथ ही टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 104 पर भी परामर्श सुविधाएं उपलब्ध है. 

शव के अंतिम संस्कार को लेकर बवाल, जलती चिता पर पानी डालकर पुलिस ने रोका अंतिम संस्कार

शव के अंतिम संस्कार को लेकर बवाल, जलती चिता पर पानी डालकर पुलिस ने रोका अंतिम संस्कार

जयपुर: राजधानी जयपुर में ज्योतिनगर इलाके में शव के अंतिम संस्कार को लेकर बवाल मच गया है. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जलती चिता पर पानी डालकर अंतिम संस्कार रूकवा दिया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जयपुर के एसएमएस अस्पताल लेकर पहुंची. जहां पर मृतक का कोरोना सैंपल लिया गया है.जिसके बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. 

रेडियो पर मन की बात: पीएम मोदी बोले, कोरोना संकट की सबसे बड़ी चोट गरीब मजदूर पर पड़ी, रेलवे ने लाखों श्रमिकों को घर पहुंचाया

दाह संस्कार करने का प्रयास:
जानकारी के मुताबिक एक व्यक्ति की मौत के बाद परिजनों ने आनन-फानन में शव का दाह संस्कार करने का प्रयास किया जा रहा था. वहीं संदिग्ध मौत की आशंका को लेकर मृतक के दोस्तों ने पुलिस को सूचना दी थी. 

शव का हो रहा है पोस्टमार्टम:
सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. ज्योतिनगर इलाके के श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया जा रहा था. तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अंतिम संस्कार रूकवा दिया. जिसके बाद पुलिस लाश को कब्जे में लेकर एसएमएस अस्पताल पहुंची, जहां पर शव का पोस्टमार्टम करवा जा रहा है.  

COVID-19: देश में पिछले 24 घंटों में सामने आए रिकॉर्ड 8380 केस, मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 5 हजार पार

Rajasthan Corona Updates: राजस्थान में कुल 8 हजार 693 केस, पिछले 12 घंटे में सामने आये 76 पॉजिटिव, एक मरीज की मौत

Rajasthan Corona Updates: राजस्थान में कुल 8 हजार 693 केस, पिछले 12 घंटे में सामने आये 76 पॉजिटिव, एक मरीज की मौत

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे है. पिछले 12 घंटे में जयपुर में एक मरीज की मौत हो गई. कुल 76 पॉजिटिव केस सामने आये है. सर्वाधिक 21 केस अकेले जयपुर में सामने आये है. अजमेर में तीन, भरतपुर में 12, धौलपुर में पांच केस, झालावाड़ में 14 , झुंझुनूं में सात, कोटा में 6, राजसमंद में पांच केस, टोंक में एक और उदयपुर में दो पॉजिटिव केस सामने आये है. राजस्थान में अब तक 194 मरीजों की मौत हो गई है. जबकि कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 8 हजार 693 पहुंच गई है. फिलहाल राजस्थान में 2727 कोरोना के एक्टिव केस है. इनमें से 2458 प्रवासी राजस्थानी शामिल है.

नासा ने एक बार फिर रचा इतिहास, SpaceX के अंतरिक्षयान से दो अंतरिक्ष यात्रियों को धरती से भेजा स्पेस 

शनिवार को आये थे 252 नए केस:
शनिवार को 9 मरीजों की मौत हो गई थी. जबकि 252 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये थे. सिरोही में 3, जयपुर में 2, जोधपुर में 2, पाली में 1 और सीकर में 1 मरीज की मौत हो गई थी. राजस्थान में अब तक कोरोना वायरस की वजह से 193 लोगों की मौत हो चुकी थी. वहीं कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 8 हजार 617 पहुंच गई थी. 

शुक्रवार को 298 नए पॉजिटिव केस सामने आये: 
इससे पहले शुक्रवार को पिछले 24 घंटे में 4 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई. जबकि 298 नए पॉजिटिव केस सामने आये थे. जयपुर में 3, झुंझुनूं में एक मरीज की मौत हो गई थी. जोधपुर में फिर सामने आए सर्वाधिक 67 पॉजिटिव केस, अजमेर में 13, अलवर में 2, भरतपुर में 45, भीलवाड़ा में एक, बीकानेर में दो, चित्तौड़गढ़ में एक, चूरू में 6, धौलपुर में 5, डूंगरपुर में 6, हनुमानगढ़ में 5, जयपुर में 23, जैसलमेर में चार, झुंझुनूं में 12, झालावाड़ में 42, कोटा में 17, नागौर में 19, पाली में 1, सीकर में 13, सिरोही में 5, उदयपुर में 9 पॉजिटिव केस सामने आये थे.

कोरोना के बीच आया टिड्डी संकट बेहद गंभीर, नागौर में 160 हेक्टेयर में फसलों को हुआ नुकसान

Open Covid-19