भोपाल मध्य प्रदेश: पेट्रोल-डीजल एवं घरेलू गैस सिलेण्डरों के बढ़े दामों के विरोध में कांग्रेस का प्रदेशव्यापी बंद 20 फरवरी को

मध्य प्रदेश: पेट्रोल-डीजल एवं घरेलू गैस सिलेण्डरों के बढ़े दामों के विरोध में कांग्रेस का प्रदेशव्यापी बंद 20 फरवरी को

मध्य प्रदेश: पेट्रोल-डीजल एवं घरेलू गैस सिलेण्डरों के बढ़े दामों के विरोध में कांग्रेस का प्रदेशव्यापी बंद 20 फरवरी को

भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल एवं घरेलू गैस सिलेण्डरों के दामों में लगातार हो रहे वृद्धि के विरोध में शनिवार को आधे दिन के प्रदेशव्यापी बंद का आह्वान किया है और जनता से इसमें शामिल होने की अपील की है.

कमलनाथ ने जारी किया वीडियो संदेशः
मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने शुक्रवार को जारी अपने वीडियो संदेश में कहा कि डीजल-पेट्रोल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों से आज जनता परेशान है. सरकार जनता को राहत देने की बजाय कर वसूल करने में लगी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 20 फ़रवरी को राज्य बंद का आह्वान किया है. मैं सबसे अपील करता हूं कि इस बंद में शामिल होकर सरकार को जगाने में साथ दें. 

लोगों से दुकाने बंद रख कांग्रेस को समर्थन देने की मांगः
वहीं, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने बताया कि यह बंद 20 फरवरी को दोपहर 2 बजे तक रहेगा. उन्होंने कहा कि इस बंद से दूध, अखबार, दवा दुकानें और अस्पतालों को मुक्त रखा गया है. शेखर ने बताया कि हम शनिवार को रैली निकालेंगे और लोगों से अपील करेंगे कि वे शनिवार को दोपहर दो बजे तक अपनी दुकानें बंद रख कर इसे सफल बनाने में कांग्रेस को समर्थन और सहयोग दें.

अनूपपुर में सामान्य पेट्रोल 100.31 रुपए प्रति लीटरः
इसी बीच, मध्य प्रदेश के अनूपपुर स्थित प्रकाश पेट्रोल पंप के मालिक ने बताया कि अनूपपुर जिले के कोतमा में सामान्य पेट्रोल 100.31 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है और अनूपपुर में 100.26 रुपए प्रति लीटर सामान्य पेट्रोल के दाम पहुंच गए हैं. वहीं, मध्य प्रदेश पेट्रोल पंप ऑनर्स एसोसिएशन के सचिव नकुल शर्मा ने बताया कि भोपाल में ‘पावर पेट्रोल’ की कीमत अब 101.85 रुपए प्रति लीटर हो गई है, जबकि सामान्य पेट्रोल 98.18 रुपए प्रति लीटर और डीजल की 88.82 रुपए प्रति लीटर हो गई है.
सोर्स भाषा

और पढ़ें