कांग्रेसी गढ़ अमेठी में मोदी बरसे, योगी बरसे और बरसी ईरानी

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/03/03 06:58

अमेठी। कांग्रेसी गढ़ अपने केसरिया रंग के बजाए आज भगवा रंग में डूबा था। कौहार की ऐतिहासिक जमीन पर भारी जन सैलाब के बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर रक्षा मंत्री और सूबे के मुख्यमंत्री तक के निशाने पर थे, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी। प्रधानमंत्री ने कहा वो गरीब को गरीब बनाए रखना चाहते हैं, ताकि पीढ़ी दर पीढ़ी गरीबी हटाओ के नारे लगा सकें। हम गरीब को इतनी ताकत दे रहे हैं कि वो अपनी गरीबी से तेजी से बाहर निकले। आज भारत में तेजी के साथ गरीबी कम हो रही है। 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा महीनों से राफेल पर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री पर हमले का आज अमेठी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाब दिया। उन्होंने कहा हमारी सेना ने साल 2005 में आधुनिक हथियार की अपनी जरूरत को तब की सरकार के सामने रखा था। इसी को देखते हुए अमेठी में इस फैक्ट्री के लिए काम शुरू हुआ। आपके सांसद ने जब 2007 में इसका शिलान्यास किया, तब ये कहा गया था कि साल 2010 से इसमें काम शुरू हो जाएगा, लेकिन काम शुरू होना तो दूर, तीन साल में पहले की सरकार ये तय ही नहीं कर पाई कि अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में किस तरह के हथियार बनाए जाएं। इतना ही नहीं ये फैक्ट्री बनेगी कहां, इसके लिए ज़मीन तक उपलब्ध नहीं कराई गई। 

उन्होंने हमारे देश को आधुनिक राइफल ही नहीं, आधुनिक बुलेटप्रूफ जैकेट ही नहीं, आधुनिक तोप के लिए भी इन्हीं लोगों ने इंतजार कराया है। ये हमारी ही सरकार है जिसने आधुनिक हॉविट्ज़र तोप का सौदा किया और अब तो भारत में ही बनाई जा रही है। यही लोग वर्षों तक राफेल विमानों के सौदे पर बैठे रहे और जब सरकार जाने की बारी आई तो उसको ठंडे बस्ते में डाल दिया। हमारी सरकार आई और 1.5 साल के भीतर सौदे पर मुहर लगाई और कुछ ही महीने में दुश्मन के होश उड़ाने के लिए पहला राफेल विमान भारत के आसमान में होगा। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक व विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी ने साबित किया है कि, यह नया भारत है। उन्होंने कहा कि यह नामुमकिन था, लेकिन मोदी हैं तो मुमकिन है। आवास योजना या इज्जतघर, आज यूपी नंबर एक है। इससे पहले भी आतंकी हमले हुआ करते थे। 2008 में मुंबई में क्या कुछ नहीं हुआ। पीएम मोदी ने ऐलान किया था कि शहीदों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। जम्मू कश्मीर की यूनिट ने जिस तरह एयर स्ट्राइक किया, सबने देखा है। 

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि अमेठी पहली बार आई हूं। पीएम के प्रयास से रशियन सरकार से समझौता किया गया है। अमेठी के बारें में जिन्हें सोचना चाहिए, उन्होंने नहीं सोचा। सीतारमण ने कहा कि पीएम के प्रयासों से यूपी में डिफेंस कॉरिडोर बनाया गया। डिफेंस कॉरिडोर से यूपी को फायदा मिलेगा। सबसे बड़ा इनवेस्टमेंट अमेठी में करेंगे। डिफेंस कॉरिडोर में अमेठी नहीं है, लेकिन जब जवानों के हाथों में एके-203 होगा तो वह अमेठी को याद करेंगे। इस राइफल में लगने वाले कंपोनेंट विदेशों से नहीं आएंगे। तीन साल के भीतर यह पूरी तरह से स्वदेशी होगी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा। स्मृति ने कहा कि यह अमेठी का दुर्भाग्य है कि घी के दिये केवल यहां के सांसद के घर में ही जलते हैं। हमने तो यहां 500 घरों को झुलसते देखा है। उन्होंने कहा कि नामदारों के पास गरीब और असहायों के लिए समय नहीं है।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in