VIDEO: भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों को लेकर कांग्रेस के वॉर में बैठक, राहुल गांधी की यात्रा में दिखेंगे राजस्थानी रंग

जयपुर: राज्य की कांग्रेस का फोकस है अब राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा . तैयारियों के मद्देनजर आज कांग्रेस की कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक हुई . सीएम अशोक गहलोत,सचिन पायलट और पीसीसी चीफ डोटासरा समेत तमाम प्रमुख नेता एक जाजम पर दिखे . प्रभारी अजय माकन नहीं आए . बैठक में यात्रा शांतिपूर्ण और सुगम निकले इसे लेकर भी रणनीति बनी. 

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा  अगले माह दिसंबर के पहले सप्ताह में राजस्थान में प्रवेश कर जाएगी. यात्रा की तैयारियों को लेकर प्रदेश कांग्रेस के 7 अस्पताल रोड वॉर रूम में अहम बैठक हुई.. बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों को लेकर गठित कोर्डिनेशन कमेटी के सदस्यों के साथ मंथन किया तैयारियों को लेकर मंथन हो रहा है. कमेटियों के प्रमुख मौजूद रहे. बैठक में प्रदेश प्रभारी अजय माकन शामिल नहीं हुए. सचिन पायलट,भंवर जितेंद्र सिंह सरीखे राष्ट्रीय नेताओं ने विचार रखे .बैठक में पूर्व PCC चीफ गिरिजा व्यास, डॉ चंद्रभान,बीडी कल्ला ,कैबिनेट मंत्री हैमाराम चौधरी,प्रताप सिंह खाचरियावास, रामलाल जाट,लालचंद कटारिया, टीकाराम जूली, ममता भूपेश, भजन लाल जाटव,मंत्री अशोक चांदना, पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी,  एआईसीसी सचिव जुबेर खान, हरीश चौधरी, मुमताज़ मसीह,ललित तूनवाल,रामसिंह कसवां, आरसी चौधरी, स्वर्णिम चतुर्वेदी,, जसवंत गुर्जर शामिल ,किन्ही कारणों कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहन प्रकाश पवन खेड़ा, मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय बैठक में नहीं आए.बैठक में कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, रामलाल जाट,लालचंद कटारिया, टीकाराम जूली, ममता भूपेश, भंवर जितेंद्र सिंह,राज्यमंत्री अशोक चांदना, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, विधायक रफीक खान, गिरिजा व्यास, जुबेर खान, हरीश चौधरी, बैठक में शामिल हुए जबकि पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहन

प्रकाश पवन खेड़ा, मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय बैठक में नहीं आए.बैठक के बाद 

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान में राहुल गांधी की यात्रा को लेकर उत्साह है,

आजादी के बाद सबसे बड़ी यात्रा,राजस्थान में यात्रा शानदार होगी,भारत सरकार तक संदेश जायेगा

महंगाई के मुद्दे पर कदम उठाने को लेकर दवाब बनेगा. PCC chief गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता यात्रा को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ने वाले

बैठक खत्म होने से पहले ही सचिन पायलट और भंवर जितेंद्र सिंह निकल गए थे ,पायलट को बुरहानपुर जाना था यात्रा में और भंवर जितेंद्र को किसी अन्य कार्यक्रम में.सचिन पायलट ने मीडिया से बातचीत में कहा कि दिसंबर के पहले सप्ताह में भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में प्रवेश करेगी,राजस्थान में 15 से 18 दिन यात्रा रहेगी,राहुल गांधी की अलवर में बड़ी रैली होगी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने पर एक अलग ही जोश आता है.

झालावाड़ से लेकर अलवर तक राहुल गांधी के हर पड़ाव को यादगार बनाने के प्रयास होंगे . राजस्थानी संस्कृति की छटा नजर आएगी और सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की चमक . राजस्थान पहला कांग्रेस शासित राज्य है जहां राहुल गांधी की यात्रा के कदम पड़ेंगे.