जयपुर राजस्थान में आज सभी जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, देर रात सीएम गहलोत ने की कैबिनेट बैठक

राजस्थान में आज सभी जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, देर रात सीएम गहलोत ने की कैबिनेट बैठक

राजस्थान में आज सभी जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, देर रात सीएम गहलोत ने की कैबिनेट बैठक

जयपुर: कांग्रेस आज पूरे राज्य में हर जिला मुख्यालय पर सुबह 11 बजे धरना प्रदर्शन करेगी. प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने इस बारे में शुक्रवार को जानकारी दी. उन्होंने बताया कि  सरकार गिराने की बीजेपी की साजिश के खिलाफ ये धरना प्रदर्शन होगा. गोविंद सिंह ने कहा कि अदृश्य शक्तियां दिल्ली में बैठकर षड्यंत्र कर रही. कैबिनेट ने इस षड्यंत्र का पर्दाफाश करने के लिए निर्णय लिया था. विधानसभा सत्र बुलाने का निर्णय लिया था. हमारे कार्यकर्ता शनिवार को धरना प्रदर्शन करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर ब्लॉक लेवल, ग्राम पंचायत पर भी धरना प्रदर्शन किया जाएगा.

बसपा विधायकों के खिलाफ लंबित शिकायत को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर, 27 जुलाई को होगी सुनवाई

राहुल गांधी ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला:  
वहीं राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने ट्विट करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने #ArrogantBJP के साथ ट्वीट कर कहा, ''देश में संविधान और क़ानून का शासन है. सरकारें जनता के बहुमत से बनती व चलती हैं. राजस्थान सरकार गिराने का भाजपाई षड्यंत्र साफ़ है. ये राजस्थान के आठ करोड़ लोगों का अपमान है. राज्यपाल महोदय को विधान सभा सत्र बुलाना चाहिए ताकि सच्चाई देश के सामने आए.

सीएम और राज्यपाल अपने-अपने स्टैंड पर कायम: 
दूसरी ओर मुख्यमंत्री गहलोत और राज्यपाल कलराज मिश्र अपने-अपने स्टैंड पर कायम है. मुख्यमंत्री चाहते हैं कि जल्द से जल्द विधानसभा सत्र बुलाया जाए ताकि वो अपना शक्ति प्रदर्शन कर पाएं, वहीं राज्यपाल की दलील है कि उन्हें किसी फैसले पर पहुंचने के लिए थोड़ा वक्त चाहिए. इसी के चलते शुक्रवार देर रात तक सीएम अशोक गहलोत अपने विधायकों के साथ मीटिंग करते रहे, और कानूनी विकल्पों और सियासी हथियारों पर गंभीर मंत्रणा की. 

राजभवन के बाहर रणदीप सुरजेवाला का बयान, कहा-BJP प्रजातंत्र का कर रही है चीरहरण 

सीएम गहलोत ने की कलराज मिश्र से मुलाकात:
इससे पहले राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार दोपहर को राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की. इस दौरान सभी विधायक राजभवन में बाहर डेरा जमाए रहे और नारेबाजी की जा रही है. विधायक तानाशाही नहीं चलेगी के नारे लगा रहे हैं. वहीं सीएम के पक्ष में भी अशोक गहलोत तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ है के नारे लगाए जा रहे हैं. सीएम की ओर से विधानसभा सत्र बुलाने की मांग की जा रही है.


 

और पढ़ें