VIDEO: महंगाई के मुद्दे पर केन्द्र को घेरेगी कांग्रेस, अब गांव-ढाणियों में होंगे विरोध प्रदर्शन, देखिए खास रिपोर्ट

VIDEO: महंगाई के मुद्दे पर केन्द्र को घेरेगी कांग्रेस, अब गांव-ढाणियों में होंगे विरोध प्रदर्शन, देखिए खास रिपोर्ट

जयपुर: पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि के खिलाफ 7 से 17 जुलाई तक प्रदेश कांग्रेस की ओर से किए गए विरोध प्रदर्शनों के बाद प्रदेश कांग्रेस अब गांव-ढांणियों में भी महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों की तैयारी कर रही है. प्रदेश कांग्रेस में गांव-ढांणियों और ब्लॉक लेवल पर विरोध प्रदर्शनों का खाका तैयार किया जा रहा है. प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा 29 जुलाई को महंगाई के खिलाफ फिर से शुरू होने वाले विरोध प्रदर्शनों का रोड मैप जारी करेंगे.यह अलग बात है कि केंद्रीय नेता आनंद शर्मा इसी मुद्दे पर प्रेस वार्ता करने नहीं आए जयपुर.

महंगाई के खिलाफ गांव ढांणियों में होगी नुक्कड़ सभाएं:

प्रदेश कांग्रेस महंगाई के खिलाफ गांव ढांणियों में नुक्कड़ सभाओं के जरिए महंगाई के खिलाफ विरोध दर्ज कराएगी और ग्रामीणों का समर्थन भी उठाएगी. इसके अलावा प्रदेश के सभी 400 ब्लॉक में भी प्रदेश कांग्रेस की ओर से सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे, जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता महंगाई के साथ-साथ मोदी सरकार की खामियों को भी गिनाएंगे.

विरोध प्रदर्शनों में कांग्रेस पार्टी को मिला समर्थन:

7 से 17 जुलाई तक महंगाई के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शनों में जिस तरह से कांग्रेस पार्टी को समर्थन मिला है, उससे कांग्रेस के आला नेता उत्साहित हैं. यहीं वजह है कि पार्टी के रणनीतिकारों ने अब गांव ढांणियों तक विरोध प्रदर्शन की रणनीति बनाई है. साथ ही पार्टी के रणनीतिकारों का फोकस 12 जिलों में होने वाले पंचायत चुनावों और 2 विधानसभा उपचुनाव पर भी है. कहा जा रहा है कि पंचायत चुनाव और उप चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी इन 12 जिलों 2 जिलों और उपचुनाव वाले क्षेत्रों में महंगाई के मुद्दे को जमकर भुनाएगी, जिससे कि चुनाव में जनता का समर्थन प्राप्त किया जा सके. महंगाई को लेकर केंद्रीय नेता आनंद शर्मा को 15 जुलाई तक जयपुर आना था लेकिन वो नहीं आ पाए.

 विरोध प्रदर्शनों का रोड मैप करेंगे मीडिया के सामने जारी:

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की पीसीसी अध्यक्ष पद पर घोषणा भले ही 14 जुलाई 2020 को हुई थी लेकिन उन्होंने 29 जुलाई को विधिवत तौर पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पीसीसी अध्यक्ष का पदभार संभाला था. ऐसे में 29 जुलाई को ही प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा गांव ढांणियों में होने वाले विरोध प्रदर्शनों का रोड मैप मीडिया के सामने जारी करेंगे और 1 साल के कार्यकाल के दौरान किए गए कामकाज का ब्यौरा भी पेश करेंगे.

...फर्स्ट इंडिया के लिए योगेश शर्मा की रिपोर्ट

और पढ़ें