जयपुर VIDEO: नवसंकल्प शिविर में लिए फैसलों पर 1 और 2 जून को कांग्रेस की कार्यशाला, मुख्यमंत्री गहलोत, प्रदेश प्रभारी अजय माकन होंगे शामिल 

VIDEO: नवसंकल्प शिविर में लिए फैसलों पर 1 और 2 जून को कांग्रेस की कार्यशाला, मुख्यमंत्री गहलोत, प्रदेश प्रभारी अजय माकन होंगे शामिल 

जयपुर: उदयपुर में 13 से 15 मई तक हुए कांग्रेस चिंतन शिविर में लिए गए फैसलों और सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं पर चर्चा करने के लिए एआईसीसी के निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने 1 और 2 जून को दो दिवसीय कार्यशाला बुलाई है. कांग्रेस की दो दिवसीय इस कार्यशाला में प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रभारी अजय माकन, पार्टी के सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, मंत्री, पूर्व मंत्री,बोर्ड निगमों के चेयरमैन,स्थानीय निकायों के प्रमुख, अग्रिम संगठनों के अध्यक्षों को भी कार्यशाला में बुलाया गया है.

जेएलएन मार्ग स्थित एक होटल में चलने वाले चिंतन शिविर में 600 से ज्यादा प्रतिनिधि शामिल होंगे. इस बारे में आज प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने जानकारी देते हुए बताया कि कार्यशाला में 50 फ़ीसदी युवाओं को बुलाया गया है. इसके अलावा कार्यशाला में 9 से 10 एजेंडे पर चर्चा होनी है.कांग्रेस चिंतन शिविर में लिए गए फैसले पर भी बैठक में चर्चा हो रही है. खासतौर पर 9 अगस्त को जिलों में होने वाली 75 किलोमीटर की यात्रा और 2 अक्टूबर से होने वाली भारत जोड़ो यात्रा को लेकर चर्चा होगी. साथ ही संगठन में 50 फ़ीसदी युवाओं को जोड़ने को लेकर भी कार्यशाला में चर्चा होनी है.

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने बताया कि कार्यशाला में बढ़ती महंगाई सांप्रदायिक तनाव की घटनाओं, देश के ज्वलंत मुद्दों पर भी चर्चा होगी. इसके अलावा फ्लैगशिप योजनाओं और सरकार के कामकाज पर भी बैठक चर्चा होगी. जयपुर में 1 और 2 जून को कार्यशाला होने के बाद जिलों में 11 और 14 जून को कार्यशाला होगी जिनमें स्थानीय मुद्दों पर मंथन होना है. उन्होंने बताया कि संगठन चुनाव के मद्देनजर इस बार 2700 मंडल कमेटी भी गठित होंगी एक कमेटी में 15 से 20 बूथ शामिल होंगे. डोटासरा ने संकेत दिए है कि वर्कशॉप के बाद राजस्थान कांग्रेस की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी का निर्माण होगा.

और पढ़ें