बद्रीराम जाखड़ को जिताने की अपील के साथ मोदी सरकार पर जमकर बरसे कांग्रेसी

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/04/16 02:59

बावड़ी(जोधपुर)। राजस्थान की सभी 25 सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों को जिताने में जुटे प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने पाली के कांग्रेस प्रत्याशी बद्रीराम जाखड़ के समर्थन में बावड़ी गांव में आयोजित चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए जाखड़ को जिताने की अपील करने के साथ पीएम नरेंद्र मोदी पर कई आरोप लगाते हुए जमकर हमले बोले।

राजस्थान प्रदेश के कद्दावर जाट, किसान एवं कांग्रेस नेता तथा पाली लोकसभा सीट से प्रत्याशी बद्रीराम जाखड के समर्थन में भोपालगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बावड़ी में आयोजित चुनावी सभा को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व उपमुख्यमंत्री ने संबोधित कर जाखड़ को जिताने की अपील की। प्रारम्भ में पाली कांग्रेस प्रत्याशी बद्रीराम जाखड़ ने गहलोत,पायलट व मंत्री रघु शर्मा का स्वागत किया। इस अवसर पर विधायक संयम लोढा, कांग्रेस नेता राजीव अरोड़ा, सत्येंद्र भारद्वाज,नारायण राम बेड़ा, दिनेश देशलहरा, भैराराम कास्टी, अशोक चौधरी वार्डन, मुन्नीदेवी गोदारा, सुनील परिहार, देहात अध्यक्ष व विधायक हीरालाल मेघवाल प्रकाश बेनीवाल, नारायण डाबड़ी,पूर्व आईजी भियां राम,हेमलता चौधरी, पारस गुर्जर, श्रवण पटेल,कांग्रेसी नेता परसराम मोरदिया में राजस्थान सरकार के मंत्री कपिल शर्मा व राणाराम मौजूद रहे। 

ब्रदीराम जाखड़ की मूछों और साफे की जमकर की तारीफ 
चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि हम सभी की सलाह से राहुल गांधी ने बद्रीराम जाखड़ को दूसरी बार टिकट दिया। इस दौरान गहलोत ने कांग्रेस प्रत्याशी ब्रदीराम जाखड़ की मूछों और साफे की तारीफ करे हुए कहा कि बद्रीराम जाखड़ के साफे, मुस्कुराहट व मूछों की अपनी ही पहचान है। इसलिए 545 सांसदों में सबसे ज्यादा लोकप्रिय भी है। सभी पार्टियों के सांसदों ने बद्रीराम जाखड़ का जन्मदिवस मनाया था। छोटी मोटी गलतियों की जाखड़ माफी मांग चुके है। 

इंदिरा गांधी को किया याद
जाखड़ को जीताने की मुख्यमंत्री ने अपील भी की। नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए सीएम ने कहा कि नरेन्द्र मोदी की जुमलेबाजी अब खत्म हो चुकी है। जनता से किए वादे नही निभाने का आरोप भी लगाया। गहलोत ने मोदी राज में किसी को भी सुरक्षित नही होने का आरोप लगाते हुए कहा कि राजनीति, मीडिया या उद्योग धंधे वाले कोई सुरक्षित नही है। यह दरबार जनता का है। हिंदुस्तान व पाकिस्तान में बहुत फर्क है। उन्होने इंदिरा गांधी को याद करते हुए कहा कि पहला प्रशिक्षण पोकरण में इंदिरा गांधी ने किया था। मोदी सरकार में अनुभवहीन लोग है। सैनिकों के बलिदान को नही भूलना चाहिए फिर चाहे वह मारवाड़ के हो या कहीं के भी, सर्जिकल स्ट्राइक पर गहलोत ने सवाल उठाते हुए कहा कि इंदिरा गांधी के वक्त भी ऐसा होता था। हमारी सरकार ने कर्जे भी वादों के मुताबिक माफ किए है। पांच सालों तक बिजली की दरे नही बढेगी। 

किसान बजट को लेकर इतिहास बनने की बात कही
सीएम ने सरकार द्वारा कराए गए कार्यो का उल्लेख करते हुए कहा कि नि:शुल्क दवा योजना को फिस से सुदृढ़ किया है। हमने आते ही फैसला बदला। एमएलए व एमपी अगर चुनाव लड़ सकते है तो पंचायत वाले बिना पढ़े क्यों चुनाव नहीं लड़ सकते है। किसान बजट पर बोलते हुए सीएम ने कहा कि देश में इतिहास बन रहा है। किसानों का अलग बजट भी पेश होगा। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि तीन माह में किए कार्यो का उल्लेख करते हुए कांग्रेस को घोषणा को क्रांतिकारी बताया। 

पायलट- भाजपा सरकार में विकास की गति रोकी गई
पायलट ने पिछली भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य में विकास की गति रोकी गई। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव आयोग ने कुछ घंटो के लिए रोक लगाई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कई वरिष्ठ भाजपा नेताओं को घर बिठाने का आरोप भी पायलट ने लगाया। पायलट ने कहा कि मोदी के एक दर्जन नारों का कोई नतीजा नही निकला। खिलाफ बोलने वालों पर कई तरह के छापे पड़ जाते है। पायलट ने जनता को कहा कि राजस्थान की सरकार आपकी अपनी है। कड़ी से कड़ी जोडकर बद्रीराम जाखड़ को आर्शीवाद दें। 

गौरतलब है कि भोपालगढ़ विधानसभा क्षेत्र वैसे तो जोधपुर जिले में आता है लेकिन लोकसभा क्षेत्र के लिहाज से पाली लोकसभा क्षेत्र में ओसियां और बिलाड़ा की तरह शामिल है। पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड की पुत्री मुन्नीदेवी गोदारा ने वर्ष 2014 में पाली से चुनाव लडा था और केन्द्रीय मंत्री पीपी चौधरी के सामने चुनाव हार गई थी मगर उसके बाद से मुन्नी देवी गोदारा के साथ-साथ बद्रीराम जाखड़ सक्रिय रहे थे उसके चलते कांग्रेस ने इस बार बद्रीराम जाखड़ को उम्मीदवार बनाया है।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in