Congress की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का 63वां दिन आज, महाराष्ट्र में स्थानीय लोगों से मिले राहुल गांधी

नांदेड: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के 63वें दिन की शुरुआत बुधवार सुबह महाराष्ट्र में नांदेड जिले के बिलोली से की. पदयात्रा के दौरान राहुल गांधी कुछ जगहों पर रुके और स्थानीय लोगों से बातचीत की.

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव (संगठन) के. सी. वेणगुपोल, महाराष्ट्र में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, मुंबई में पार्टी के शहर अध्यक्ष भाई जगताप, नसीम खान, विश्वजीत कदम और अन्य नेता भी राहुल गांधी के साथ पदयात्रा कर रहे हैं.

सेवा दल के कार्यकर्ताओं के साथ नजर आए:
अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव (प्रचार/संवाद) जयराम रमेश, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और कन्हैया कुमार भी सेवा दल के कार्यकर्ताओं के साथ नजर आए. राहुल गांधी ने यात्रा के 62वें दिन नांदेड में गुरुद्वारों में मत्था टेका था और नोटबंदी, बेरोजगारी तथा घृणा की राजनीति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत केन्द्र सरकार पर निशाना साधा था. हालांकि, मंगलवार को सेवा दल के एक वरिष्ठ पदाधिकारी की मृत्यु होने के कारण यात्रा का माहौल कुछ गमगीन रहा.

शाम को नयागांव में नुक्कड़ सभा होनी:
महाराष्ट्र में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का आज तीसरा दिन है. राहुल गांधी और पदयात्रा के उनके तमाम साथी सोमवार रात पड़ोसी तेलंगाना राज्य से यहां पहुंचे थे. गोदावरी चीनी मिल में रात भर विश्राम करने के बाद पदयात्रा बुधवार सुबह पौने छह बजे बिलोली में शंकरनगर के रामतीर्थ से शुरू हुई. सुबह के जलपान के लिए यह साढ़े नौ बजे नयागांव के कुसुम लॉन में रुकेगी. वहीं शाम को नयागांव में नुक्कड़ सभा होनी है.

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना होते हुए महाराष्ट्र पहुंची:
देश की जनता तक पहुंचने के प्रयास में कांग्रेस ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकाल रही है. सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई यह पदयात्रा तमिलनाडु के बाद केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना होते हुए महाराष्ट्र पहुंची है.  गांधी महाराष्ट्र की यात्रा के दौरान दो रैलियों को संबोधित करेंगे. पहली रैली नांदेड जिले में 10 नवंबर को और दूसरी रैली बुलढाणा जिले के शेगांव में 18 नवंबर को होगी. राज्य में यात्रा 15 विधानसभा और छह संसदीय क्षेत्रों से होकर गुजरेगी. इस दौरान 382 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी और 20 नवंबर को यह मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी. सोर्स-भाषा