बाबा साहेब की प्रतिमा से छेड़छाड़ पर उपजे विवाद ने पकड़ा तूल, उपखण्ड अधिकारी ने कहा नई प्रतिमा लगाने के होंगे प्रयास

बाबा साहेब की प्रतिमा से छेड़छाड़ पर उपजे विवाद ने पकड़ा तूल, उपखण्ड अधिकारी ने कहा नई प्रतिमा लगाने के होंगे प्रयास

पुष्कर(अजमेर): कस्बे के अम्बेडकर सर्किल स्थित संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबडेकर की खडित प्रतिमा से छेड़छाड़ से उपजा विवाद थमने का नाम नही ले रहा. आज अनुसूचित जाति जनजाति अधिकार मंच के प्रदेश अध्यक्ष छीतरमल टेपण के नेतृत्व में दलित समाज के जनप्रतिनिधियों और लोगों ने सीओ ग्रामीण विनोदकुमार से मुलाकात कर प्रतिमा से छेड़छाड़ के आरोपी उपखण्ड कार्यलय के कार्मिकों और प्रतिमा से छेड़छाड़ के आरोपी लोगो के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग की.

VIDEO: SMS अस्पताल के चिकित्सकों ने फिर किया कमाल ! 4 घंटे के सफल ऑपरेशन के बाद एक बच्ची को अपंग होने से बचाया 

समाज के लोग आगे की रणनीति बनाने में जुटे: 
अम्बेडकर महासभा के जिलाध्यक्ष गोपाल तिलोनिया ने बताया कि इस मामले में कल उपखण्ड अधिकारी देविका तोमर सहित दूसरे लोगों के खिलाफ शिकायत की थी लेकिन कोई कार्यवाही नही हुई. इसको लेकर आज दलित समाज के लोग आगे की रणनीति बनाने में जुटे. अनुसूचित जाति जनजाति अधिकार मंच के प्रदेश अध्यक्ष छीतरमल टेपण ने बताया कि दलित सामज के लोग बैठकर मामले की सुलह करना चाहते थे लेकिन कई बार फ़ोन करने के बावजूद भी उपखण्ड अधिकारी देविका तोमर नही आई इसका मतलब वो मामले को सुलझाने के प्रति गंभीर नहीं है.

ऋणी किसानों के लिए फसल बीमा योजना स्वैच्छिक 

मुख्यमंत्री गहलोत के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा:
टेपण ने कहा कि उपखण्ड अधिकारी दलित सामज की भावनाओं को भड़काकर ठेस पहुंचाना चाहती है इसलिये उनको निलंबित या एपीओ किया जाए. टेपण ने कहा कि यदि सुनवाई नहीं हुई तो सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा. वहीं उपखण्ड अधिकारी देविका तोमर ने बताया दलित सामाज की और से प्रतिमा के खंडित होने की शिकायत मिली थी इस पर मरम्मत के लिए निरीक्षण के लिए नगर पालिका की और से कुछ लोग गए थे. तोमर ने बताया कि बाबा साहेब की नई प्रतिमा लगाने के लिए जिला कलेक्टर और नगर पालिका से आग्रह किया जाएगा. सीओ विनोदकुमार सीपा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. 

और पढ़ें