मुंबई उद्धव ठाकरे ने MSRTC कर्मचारियों से की अपील, कहा- समस्याओं के समाधान के लिए राज्य सरकार का करें सहयोग

उद्धव ठाकरे ने MSRTC कर्मचारियों से की अपील, कहा- समस्याओं के समाधान के लिए राज्य सरकार का करें सहयोग

उद्धव ठाकरे ने MSRTC कर्मचारियों से की अपील, कहा- समस्याओं के समाधान के लिए राज्य सरकार का करें सहयोग

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य सड़क परिवहन निगम (MSRTC) के कर्मचारियों से बुधवार को अपील की कि वे अपनी हड़ताल से राज्य की गरीब जनता को बंधक नहीं बनाए और अपनी समस्याओं के समाधान के लिए राज्य सरकार से सहयोग करें. ठाकरे ने यहां जारी बयान में एमएसआरटीसी कर्मचारियों को अपने राजनीतिक लाभ के लिए ‘भड़काने’ को लेकर विपक्ष पर भी निशाना साधा.

उल्लेखनीय है कि नकदी संकट से जूझ रहे निगम को राज्य सरकार में विलय करने की मांग को लेकर कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से बुधवार को एमएसआरटीसी के सभी 250 डिपो से बसों का परिचालन बंद रहा. कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से लाखों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उद्धव ठाकरे ने बुधवार को कहा कि गत कुछ दिनों से सरकार ने इस मुद्दे के समाधान के लिए कदम उठाए हैं. यहां तक उच्च न्यायालय ने एमएसआरटीसी के मुद्दे के समाधान के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों पर संतोष व्यक्त किया है. 

उन्होंने कहा कि इन परिस्थितियों में, मैं हाथ जोड़कर अपील करता हूं कि वे राज्य के लोगों को बंधक नहीं बनाएं. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार गत करीब दो साल से कोरोना वायरस की महामारी से लड़ रही है. उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए कृपया राज्य सरकार का सहयोग करें. गौरतलब है कि एमएसआरटीसी देश के सबसे बड़े परिवहन निगमों में से एक है जिसके बेड़े में 16 हजार से अधिक बसें हैं और करीब 93 हजार कर्मचारी कार्यरत हैं. निगम कोविड-19 महमारी से पहले रोजाना करीब 65 लाख यात्रियों को उनके गंतव्यों तक पहुंचाता था. सोर्स-भाषा
 

और पढ़ें