close ads


डिजिटल बाल मेला में कोरोना क्विज़ का हुआ आयोजन, बच्चों ने पूछे वैक्सीन को लेकर सवाल  ?

डिजिटल बाल मेला में कोरोना क्विज़ का हुआ आयोजन, बच्चों ने पूछे वैक्सीन को लेकर सवाल  ?

जयपुर: डिजिटल बाल मेला में कोरोना क्विज़ का आयोजन किया गया हैं. जिसमें बच्चों ने कोरोना वायरस को लेकर सवाल जवाब किए. इस मौके पर 7 साल की मालविका ने कोरोना को लेकर डाक्टर सुदिप्तो चक्रवर्ती से बात की. सुदिप्तो चक्रवर्ती ने सुनिये डिजिटल बाल मेला क्विज़ के लिटिल कोरोना वारियर क्विज़ पर बच्चों के हर सवाल का जवाब दिया. देश में पहली बार हो रहे डिजिटल बाल मेला में आनलाइन कोरोना क्विज़ का आयोजन किया गया. बच्चों ने बड़ी संख्या में इस क्विज़ में भाग लिया और डाक्टर अंकल से खूब बातें की.

ऑनलाइन आयोजित की गई इस क्विज़ को बच्चों के लिए आयोजित किया गया, ताकि वो भी जान सकें कि डाक्टर्स कैसे कोरोना को हराने के उपाय बताते हैं.गौरतलब ये है कि इस क्विज़ में भाग लेने वाले सभी बच्चे थे. मोडरेटर 12 साल की गौरी से लेकर सभी बच्चों ने इसे इतना खूबसूरती से आयोजित किया कि कोई कल्पना भी नहीं कर सकता है मीटिंग होस्ट करने से लेकर सवाल मीटिंग आपरेट करने वालों की उम्र सिर्फ 6 से 14 साल की.

बच्चों ने इस क्विज़ को इतना सुंदर तरीके से आयोजित किया कि डाक्टर भी आश्चर्य चकित थे. डाक्टर सुदिप्तो चक्रवर्ती ने बच्चों को इस प्रयास के लिये बधाई दी तो बच्चों ने भी खुलकर सवाल जवाब किए. जयपुर की मालविका ने पूछा क्या स्कूल कभी नहीं खुलेंगे तो डूंगरपूर की अनादी ने मास्क गांव तक पहुंचाने के रास्ते समझें.बच्चों ने वैक्सीन को लेकर भी सवाल पूछे तो ये भी जाना कि आखिर कोरोना कब जायेगा या जायेगा भी नहीं.आपको बता दें कि डिजिटल बाल मेला में हर दिन बच्चों के लिये कुछ ऐसी क्टिविटी आयोजित की जाती है.

और पढ़ें