मेघालय में कोरोना की भेंट चढ़े इलेक्शन, गारो हिल्स जिला परिषद चुनाव को किया स्थगित

मेघालय में कोरोना की भेंट चढ़े इलेक्शन, गारो हिल्स जिला परिषद चुनाव को किया स्थगित

मेघालय में  कोरोना की भेंट चढ़े इलेक्शन, गारो हिल्स जिला परिषद चुनाव को किया स्थगित

शिलांग:  मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने कहा कि राज्य सरकार ने कोविड-19 संकट के मद्देनजर गारो हिल्स स्वायत्त जिला परिषद (जीएचएडीसी) का चुनाव अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने का फैसला किया है और छह महीने के लिए 30-सदस्यीय स्थानीय निकाय के लिए प्रशासकों के एक बोर्ड की नियुक्ति की जाएगी. नेशनल पीपुल्स पार्टी की अगुवाई वाली कार्यकारी समिति का मौजूदा कार्यकाल 18 अक्टूबर को समाप्त होगा.

आगे संगमा ने कहा कि मौजूदा कोविड-19 स्थिति में जीएचएडीसी के लिए चुनाव कराना आसान नहीं है. स्वास्थ्य विभाग से सलाह लेने के बाद हमने इसे स्थगित कर दिया है. उन्होंने सोमवार की शाम कैबिनेट की बैठक के बाद कहा कि राज्यपाल की अध्यक्षता में एक प्रशासक मंडल छह महीने के लिए परिषद का कार्यभार संभालेगा. कैबिनेट ने राज्य में ऊर्जा दक्षता में सुधार के लिए एक इकाई स्थापित करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी गई है.

बिजली विभाग के तहत मेघालय ऊर्जा दक्षता लिमिटेड (मील) की स्थापना की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस फैसले से इस क्षेत्र में दक्षता हासिल करने में मदद मिलेगी. सरकार ने आबकारी विभाग का राजस्व उत्पादन बढ़ाने के लिए एक केंद्रीय अनुबद्ध माल गोदाम (सीबीडबल्यू) स्थापित करने का भी निर्णय लिया है. (सोर्स-भाषा )

और पढ़ें