Live News »

Coronavirus Updates: कोरोना का कहर, राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 274, कोटा में एक मरीज की मौत 

Coronavirus Updates: कोरोना का कहर, राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 274, कोटा में एक मरीज की मौत 

जयपुर: प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसके मामले लगातार बढते जा रहे है. प्रदेश में कोरोना से सोमवार को कोटा में मौत हो गई है, प्रदेश में ये छठी मौत है. कोटा में 60 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत हो गई है. ताजा नए  8 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आये. झुंझुनूं में 5, डूंगरपुर में दो, एक जैसलमेर में पॉजिटिव केस सामने आया. अब तक कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 274 पहुंच गया. 

देशभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3500 से ज्यादा:
वहीं देशभर में भी लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है. भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या अब तक 3500 से ज्यादा हो गई है. वहीं अब तक 83 लोगों की मौत हो चुकी है. अच्छी बात यहै है कि 274 मरीजों का इलाज सफल हो गया है.

खुशखबरी: शोधकर्ताओं का दावा, 48 घंटे के भीतर कोरोना वायरस को मार सकती है ये दवा

मोदी कैबिनेट की बैठक आज:
इसी बीच पीएम मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कैबिनेट की बैठक में भाग लेंगे. इस दौरान कोरोना के एक्शन प्लान पर चर्चा होगी. साथ ही प्रधानमंत्री गरीब कल्याण स्कीम की समीक्षा भी की जाएगी. देश के अलग-अलग जिलों के अलग-अलग जिलों के जिलाधिकारियों से मिले फीडबैक को भी केंद्रीय मंत्री, पीएम के सामने रखेंगे. 

दुनियाभर में 13 लाख से अधिक लोग संक्रमित:
दुनियाभर में अब तक कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 13 लाख से अधिक हो गई है. इसके साथ ही मरने वालों का आंकड़ा 60 हजार के करीब पहुंच गया है. दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका इस वायरस से बुरी तरह प्रभावित है. यहां स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. अमेरिका में अब तक नौ हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. यहां संक्रमण के मामले तीन लाख से ज्यादा हो गए हैं.

Coronavirus Updates: दीये, मोमबत्ती और टॉर्च वाली रोशनी से जगमग हुआ देश, पीएम की अपील पर लोगों ने 9 मिनट तक मनाई 'दिवाली'

और पढ़ें

Most Related Stories

कोटा में कुल 396 कोरोना संक्रमित, 10 नए मामले आये सामने, कोरोना का नया हॉटस्पॉट बना छावनी

कोटा में कुल 396 कोरोना संक्रमित, 10 नए मामले आये सामने, कोरोना का नया हॉटस्पॉट बना छावनी

कोटा: कोटा में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 10 नए मामले सामने आये हैं और इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों का ग्राफ 400 के आंकङे की तरफ बढ रहा हैं. फिलहाल मंगलवार को संक्रमितों को मिलाकर कुल तादाद 396 हो गई हैं. नए संक्रमितों में 4 मामले कोटा शहर में कोरोना के नये हॉटस्पॉट बन रहे छावनी से सामने आये हैं तो वहीं 3 मामले प्रेमनगर इलाके से हैं, हालांकि इस बीच कोटा के आइसोलेशन सेन्टर से कोरोना संक्रमितों के ठीक होकर घरवापसी करने के समाचार भी लगातार मिल रहे हैं.

जयपुरिया की तर्ज पर एक जून से SMS भी होगा कोरोना फ्री, OPD से IPD तक में चिकित्सा सेवाओं में दिखेगा बदलाव

करीब आधा दर्जन और मरीज ठीक होकर घर गए:
न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक डॉ. चंद्रशेखर सुशील के अनुसार मंगलवार को  करीब आधा दर्जन और मरीज ठीक होकर घर गए हैं. यहां से अब तक कुल 309 मरीजों को डिस्चॉर्ज किया जा चुका हैं. जबकि आज दिन तक आइसोलेशन सेन्टर में एडमिट हुए  कुल 409 मरीजों में से 331 ऐसे हैं जो करीब-करीब ठीक हो चुके हैं और इनकी लगातार दूसरी कोरोना जॉच रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं.

बाजार रात 8 बजे तक खोलने की मांग:
इधर कोटा के कारोबारी तेज गर्मी के आलम में अब बाजार बंद कराने का समय शाम 6 से बढाकर रात 8 बजे करने की मांग कर रहे हैं तो वहीं रेड जोन में शुमार कोटा जिले में सार्वजनिक पॉर्क खोलने,टैक्सी-ऑटो चलने और गुटखा-पान-तम्बाकू बिक्री शुरु करने के सरकारी फैसले की भी बडी चर्चा रही. इधर कलेक्टर ओमप्रकाश कसेरा ने आदेश जारी करके आज गुमानपुरा और उद्दोगनगर थानाईलाकों में संक्रमण के नये मामलों के बाद वहां जीरो मोबिलिटी का दायरा बढाया हैं तो वहीं गुमानपुरा थाने के कुछ नये चिन्हित ईलाकों में कर्फ्यू लगाया भी हैं.

28 मई को कांग्रेस का महा अभियान, प्रवासी श्रमिकों ,कामगारों की आवाज करेगी बुलंद,  AICC की VC में बनी रणनीति

कोटा में कोरोना पॉजिटिव रोगियों का आंकड़ा पहुंचा 319

कोटा में कोरोना पॉजिटिव रोगियों का आंकड़ा पहुंचा 319

कोटा: जिले में लगातार पॉजिटिव के सामने आने के बाद अब तक कोटा में कोरोना पॉजिटिव रोगियों का आंकड़ा 319 पर पहुंच गया है. आज भी कोटा के विज्ञान नगर इलाके की अमन कॉलोनी से एक बुजुर्ग महिला कोरोना पॉजिटिव आई है. कोटा में कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों की बात करें तो कोटा में इस समय 13 थाना इलाकों में कर्फ्यू जारी है. कोटा शहर में 17 थाना इलाकों में ऐसा कोई थाना नहीं बचा है जहां से पॉजिटिव रोगी सामने नहीं आया हो.

VIDEO: कोरोना की चपेट में सबसे ज्यादा युवा ! बढ़ते मामलों के बीच समझें उम्रवार एनालिसिस 

इन 13 थाना इलाकों में करीब डेढ़ दर्जन विभिन्न स्थानों पर कर्फ्यू लगाया गया:
इस वक्त कोटा के रेलवे कॉलोनी, बोरखेड़ा ,कुन्हाड़ी, गुमानपुरा, किशोरपुरा, महावीर नगर, जवाहर नगर, दादाबाड़ी, उद्योग नगर, विज्ञान नगर और परकोटा क्षेत्र के मकबरा, रामपुरा, कोतवाली व कैथूनीपोल थाना इलाके में कर्फ्यू जारी है. इन 13 थाना इलाकों में करीब डेढ़ दर्जन विभिन्न स्थानों पर कर्फ्यू लगाया गया है. जहां से पॉजिटिव रोगी सामने आए हैं. कोटा के साजिदेहड़ा बकरामंडी और विज्ञान नगर इलाके की अमन कॉलोनी अब कोरोना के लिहाज से नये हॉटस्पॉट बनकर सामने  है. वहीं शहर के नयापुरा थाना और भीमगंज मंडी थाना कोरोना मुक्त हो चुका है और यहां से कर्फ्यू भी हटाया जा चुका है. 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 91 नए पॉजिटिव केस आए सामने, सर्वाधिक जयपुर में 55 केस चिन्हित 

VIDEO: कोटा में आज एक बार फिर फूटा कोरोना बम, अब 300 के आंकड़े को छूने जा रही कुल संक्रमितों की संख्या

कोटा: जिले में आज एक बार फिर कोरोना बम फूटा है जहां एक साथ 29 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. कोटा में 270 से बढ़कर पॉजिटिव रोगियों की संख्या 299 पर पहुंच गई है. कोटा में आज नये पॉजिटिव केस सबसे ज्यादा विज्ञान नगर इलाके के अमन कॉलोनी के हैं. जहां से 14 पोजिटिव रोगी सामने आए हैं. इनमें ज्यादातर पॉजिटिव रोगी एक ही परिवार से हैं.

कोरोना संकट के बीच भारत को वर्ल्ड बैंक ने दी बड़ी राहत, मिलेगा 1 बिलियन डॉलर का पैकेज 

कोटो में 299 पहुंची पॉजिटिव मरीजों की संख्या: 
इसके अलावा छावनी क्षेत्र से  2, चन्द्रघटा से 4 , पाटनपोल कैथूनीपोल से 2 , टिंबर मार्केट से 1, हरिओम नगर से 1, मोखापाड़ा से 1, कैथून से 1, साजिंदेहड़ा से 1 , रेलवे स्टेशन से 1, प्रेम नगर से 1 और बारां जिले से भी 1 पॉजिटिव रोगी आया हैं. कोटा में  270 से बढ़कर 299 पर पॉजिटिव रोगियों की संख्या पहुंच गई हैं. आज जिन क्षेत्रों से पॉजिटिव रोगी सामने आए हैं ज्यादातर इलाकों में पहले से ही कर्फ्यू जारी है. 

मंत्री भंवरलाल मेघवाल एयरलिफ्ट ! उपचार के लिए भिजवाया गया गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल 

09 थाना इलाकों में कर्फ्यू जारी:
कोटा के 09 थाना इलाकों में अलग-अलग जगहों पर कर्फ्यू जारी है. परकोटा के कैथूनीपोल, मकबरा और रामपुरा कोतवाली क्षेत्र में पिछले सवा महीने से कर्फ्यू जारी है तो वहीं बोरखेड़ा थाना गुमानपुरा थाना रेलवे कॉलोनी थाना दादाबाड़ी थाना जवाहर नगर थाना किशोरपुरा थाना क्षेत्र में कर्फ्यू जारी है. कल देर रात जिला कलेक्टर ने इन सभी स्थानों पर 18 मई तक के लिए कर्फ्यू बढ़ा दिया है. 

कोटा में गर्भवती महिला आई कोरोना पॉजिटिव, शहर में की जा रही रेंडम सेंपलिंग

कोटा में गर्भवती महिला आई कोरोना पॉजिटिव, शहर में की जा रही रेंडम सेंपलिंग

कोटा: जिले में आज कोरोना का एक और पॉजिटिव कैस सामने आया है. शहर के बकरा मंडी के नजदीक किशोरपुरा साजिदेहड़ा इलाके से गर्भवती महिला पॉजिटिव पाई गई है. कोटा में इस वक्त शहर के 09 थाना इलाकों में कर्फ्यू जारी है. जिसकी अवधि कल समाप्त होने जा रही है. इससे पहले शहर में रेंडम सेंपलिंग का कार्य भी किया जा रहा है. कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में सबसे ज्यादा रेंडम सेंपलिंग की जा रही है. ताकि इन इलाकों में कर्फ्यू खोला जा सके. शहर के परकोटा इलाके में भी आज युद्ध स्तर पर सेंपलिंग्स हुई. यहां पर लोगों में जागरूकता देखने को मिली और खुद-ब-खुद कोरोना जांच के लिए घरों से बाहर निकले. कोरोना जांच से नहीं डर कर लोगों ने यहां लंबी कतारें तक लगा दी. 

30 जून तक रेलवे की सामान्य सेवा नहीं होगी बहाल, सभी टिकट कैंसिल किए 

रोजा होने के बावजूद भी लोगों ने कोरोना जांच कराई: 
इस दौरान रोजेदारों ने भी शहर को कोरोना मुक्त करने का संदेश दिया और उन्होंने भी रोजा होने के बावजूद कोरोना जांच कराई ताकि लोगों के मन से डर खत्म हो. कोटा के कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्रों में इस सैंपलिंग के बाद यदि सभी लोग नेगेटिव पाए जाते हैं तो कर्फ्यू में यहां ढील दी जा सकती है. परकोटा की बात करें तो परकोटा में पिछले सवा महीने से कर्फ्यू जारी है जहां अब कुछ राहत मिल सकती है. 

Rajasthan Corona Updates: 66 नए पॉजिटिव केस आए सामने, उदयपुर में मिले सर्वाधिक 20 मरीज 

कोटा में कुल 233 कोरोना संक्रमित, बकरा मंडी में मिला एक पॉजिटिव, क्षेत्र में कर्फ्यू लगाने की तैयारी 

कोटा में कुल 233 कोरोना संक्रमित, बकरा मंडी में मिला एक पॉजिटिव, क्षेत्र में कर्फ्यू लगाने की तैयारी 

कोटा: राजस्थान के कोटा जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है. शनिवार को भी कोटा में 1 और नया पॉजिटिव केस सामने आया है. कोटा में  अब तक कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या बढ़कर 233 हो गई हैं. शनिवार को आया पॉजिटिव रोगी एक बार फिर नए शहर के नए क्षेत्र बकरा मंडी से आया हैं.

10 थाना इलाकों में कर्फ्यू जारी:
बकरा मंडी किशोर पूरा थाना क्षेत्र में आता हैं. किशोरपुरा में अब दूसरी जगह भी कर्फ़्यू लगाने की तैयारी हैं. कोटा में इससे पहले 10 थाना इलाकों में कर्फ्यू जारी है. अनंतपुरा , महावीर नगर,  दादाबाड़ी , किशोरपुरा , गुमानपुरा, नयापुरा और बोरखेड़ा में लगातार कर्फ्यू जारी है. कोटा के परकोटा इलाके की बात करें तो यहां मकबरा, कोतवाली और कैथूनीपोल थाना इलाके में पिछले 1 महीने से लगातार कर्फ्यू जारी है. 

निजी स्कूलों को लेकर सीएम गहलोत ने दिए आदेश, फीस जमा नहीं होने पर स्कूल किसी विद्यार्थी का नाम नहीं काट सकेगा

15 मई तक कर्फ्यू जारी रखने के आदेश:
इन इलाकों से लगातार पॉजिटिव के सामने आने की वजह से अभी तक कर्फ्यू में ढील नहीं दी गई. इन इलाकों में 15 मई तक कर्फ्यू जारी रखने के आदेश हैं. कोटा जिले में अब तक 233 पॉजिटिव रोगी सामने आ चुके हैं. वहीं जिन इलाकों में कर्फ़्यू हटाये जाने की संभावना को देखते हुए जिला कलेक्टर ने सम्बंधित सभी अधिकारियों से ग्राउंड रिपोर्ट मांगी हैं. इन इलाकों में आगे पॉजिटिव रोगी नहीं मिलने की रिपोर्ट कलेक्टर को मिलेगी तो,इसके बाद कर्फ़्यू हटाया जा सकेगा. 

पश्चिमी राजस्थान में घुसकर नागौर तक पहुंचा टिड्डी दल, खेतों में चारे के साथ-साथ पेड़ पौधों को कर रही है चट 

कोटा में आज भी तीन कोरोना पॉजिटिव आए सामने, 212 पहुंची मरीजों की संख्या

कोटा में आज भी तीन कोरोना पॉजिटिव आए सामने, 212 पहुंची मरीजों की संख्या

कोटा: जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव रोगी सामने आ रहे हैं. आज भी कोटा जिले में तीन पॉजिटिव रोगी सामने आए हैं इनमें दो पॉजिटिव केस ग्रामीण इलाके के सुकेत कस्बे से हैं तो वही कोटा शहर के इंदिरा मार्केट इलाके से भी एक बुजुर्ग पॉजिटिव सामने आया है. कोटा में अब तक 212 पॉजिटिव के सामने आ चुके हैं जिसके चलते शहर के 11 थाना इलाकों में 12 जगहों पर कर्फ्यू जारी है, यानी वर्तमान में आधा कोटा शहर में कर्फ्यू लगाया जा चुका है और 8 मई तक यह कर्फ्यू जारी रहेगा.

VIDEO: आखिर लंबे इंतजार बाद फिर शुरू हो गई मधुशाला ! दुकानें खुलते ही पहुंच गए शराब के दीवाने 

परकोटा क्षेत्र में तो 3 सप्ताह से कर्फ्यू जारी: 
शहर के कुन्हाड़ी, भीमगंज मंडी बोरखेड़ा नयापुरा गुमानपुरा दादाबाड़ी अनंतपुरा थाना क्षेत्र में लगातार कर्फ्यू जारी है इसके साथ ही परकोटा के मकबरा, कैथूनीपोल, कोतवाली क्षेत्र के बजाज खाना और मौखापाड़ा क्षेत्र में महा कर्फ्यू जारी है. परकोटा क्षेत्र में तो 3 सप्ताह से कर्फ्यू जारी है. इन इलाकों में राशन, दूध और सब्जी के लिए जिला प्रशासन की ओर से वैकल्पिक व्यवस्थाएं की गई हैं. लेकिन कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में पूरी तरह से व्यवस्थाएं नहीं बैठ पा रही हैं जिसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

शादीशुदा महिला के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे युवक की हत्या, मामला दर्ज 

लॉकडाउन में फंसे स्टूडेंट्स कोटा से रांची के लिए सिंगल ट्रीप माइग्रेंट स्पेशल ट्रेन से रवाना

लॉकडाउन में फंसे स्टूडेंट्स कोटा से रांची के लिए सिंगल ट्रीप माइग्रेंट स्पेशल ट्रेन से रवाना

कोटा: राजस्थान के कोटा से रांची के लिए सिंगल ट्रीप माइग्रेंट स्पेशल ट्रेन चलाई गई. यह ट्रेन चलाने की मंजूरी राज्य सरकार की ओर से किए प्रस्ताव को आधार बनाकर रेल मंत्रालय द्वारा प्रदान की गई है. इस ट्रेन के 22 कोचों में कुल 1200 यात्री सफर कर सकते है.इसी के तहत लॉकडाउन की वजह से कोटा में फंसे झारखंड के कोचिंग स्टूडेंट्स को शनिवार को सिंगल ट्रिप माइग्रेट स्पेशल ट्रेन लेकर रांची पहुंची. कोटा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर 4 से ट्रेन ने रवाना होने की सिटी बजाई तो पूरा स्टेशन तालियों से गुंज उठा.

पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत भी पहुंचे स्टेशन:
कोचिंग स्टूडेन्स को घर जाने की बधाई देने के लिए पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत भी पहुँचे. छात्रों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि खुशी-खुशी घर जाना लेकिन कोरोना और लॉक डाउन के बाद लौट कर वापस जरूर आना. कोटा देशभर के छात्रों के लिए गुरुकुल है ऑनलाइन कोचिंग की प्रवृत्ति के मोह में मत फंस जाना. 

न पैसा बचा न राशन...! ऐसे में लॉकडाउन में कोई पैदल, तो कोई साइकिल पर गांव जाने को मजबूर हुए मजदूर

कोचिंग के लिए कोटा जैसा वातावरण कहीं नहीं मिलेगा:
राजावत ने कहा कि देशभर के डेढ़ से दो लाख बच्चे धीरे-धीरे अपना पूरा सामान समेटकर ज्यो-ज्यो अपने प्रांतों में जा रहे हैं. कोटा के लाखों लोगों की धड़कनें तेज होती जा रही है और जीवन यापन की चिंता बढ़ती जा रही है. राजावत ने देश भर के छात्रों से आग्रह है कोचिंग के लिए कोटा जैसा वातावरण उन्हें कहीं नहीं मिलेगा. कोटा से कीर्तिमान स्थापित करने वाले छात्रों ने कोटा शहर और अपना परिवार का नाम रोशन किया है उनका भविष्य कोटा से ही उज्जवल है. 

4 वर्षीय मासूम बालिका का किया अपहरण, पुलिस ने 6 घण्टों में बालिका को किया दस्तयाब, दो आरोपी गिरफ्तार

Rajasthan Corona Updates: कोटा में 204 कोरोना संक्रमित, शहर के 9 थाना इलाकों में कर्फ्यू जारी

Rajasthan Corona Updates: कोटा में 204 कोरोना संक्रमित, शहर के 9 थाना इलाकों में कर्फ्यू जारी

कोटा: राजस्थान के कोटा जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीज बढ़ रहे है. कोटा में अब तक 204 पॉजिटिव के सामने आ चुके हैं आज भी 7 नए संक्रमित केस सामने आए हैं. इनमें 3 रामपुरा इलाके के टिंबर मार्केट से एक ही परिवार से हैं तो वही दो छावनी इलाके से हैं , जो पिता पुत्र हैं. इसके अलावा 2 पॉजिटिव युवक-युवती चंद्रघटा इलाके से आए हैं जिन्हें  अलनिया में क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था. 

10 स्थानों पर कर्फ्यू जारी:
वहीं अब जिला प्रशासन ने लगातार रोगियों के बढ़ने से और नए इलाकों में पॉजिटिव रोगी निकलने से कोटा शहर के 9 थाना इलाकों में 10 स्थानों पर कर्फ्यू लगाया दिया है. परकोटा क्षेत्र के कैथूनीपोल, कोतवाली और मकबरा थाना इलाकों में महा कर्फ्यू जारी है तो वहीं भीमगंजमंडी, बोरखेड़ा, नयापुरा की आकाशवाणी कॉलोनी, दादाबाड़ी के शिवपुरा , गुमानपुरा के छावनी और अनंत पुरा इलाके में कर्फ्यू जारी है. इन सभी जगहों पर 3 मई तक कर्फ्यू जारी रहेगा. 

लॉकडाउन में फंसे मजदूरों की घर वापसी, राजस्थान के विभिन्न जिलों से बसों द्वारा पहुंचाया गंतव्य स्थान पर

33 में से 29 जिलों में पहुंचा कोरोना:
प्रदेश में संक्रमण के सबसे ज्यादा केस जयपुर में हैं. यहां 917 (2 इटली के नागरिक) संक्रमित हैं. इसके अलावा जोधपुर में 558 (इसमें 47 ईरान से आए), कोटा में 204, अजमेर में 161, टोंक में 134, भरतपुर में 111, नागौर में 118, बांसवाड़ा में 66, जैसलमेर में 49 (इसमें 14 ईरान से आए), झुंझुनूं में 42, झालावाड़ में 40, बीकानेर में 37, भीलवाड़ा में 37 मरीज मिले हैं. वहीं दौसा में 21, चूरू में 14, हनुमानगढ़ में 11, सवाईमाधोपुर में 8, चित्तौड़गढ़ में 26, अलवर में 9, डूंगरपुर में 6, सीकर में 6, उदयपुर में 8, धौलपुर में 12, करौली में 3, पाली में 12, बाड़मेर और प्रतापगढ़ में 2-2 कोरोना मरीज मिल चुके हैं. वहीं बारां और राजसमंद में 1-1 संक्रमित मिला है. 

न पैसा बचा न राशन...! ऐसे में लॉकडाउन में कोई पैदल, तो कोई साइकिल पर गांव जाने को मजबूर हुए मजदूर

Open Covid-19