जयपुर चीन में 2 साल बाद फिर कोरोना का कहर, CM गहलोत बोले- आवागमन नियंत्रित करने पर विचार करें भारत सरकार

चीन में 2 साल बाद फिर कोरोना का कहर, CM गहलोत बोले- आवागमन नियंत्रित करने पर विचार करें भारत सरकार

चीन में 2 साल बाद फिर कोरोना का कहर, CM गहलोत बोले- आवागमन नियंत्रित करने पर विचार करें भारत सरकार

जयपुर: चीन में करीब 2 साल के बाद पहली बार कोरोना महामारी एक बार फिर तेजी से अपने पैर पसार रही है. कई शहरों में कोरोना संक्रमण मामलों में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. चीन में रविवार को 3,393 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए गए हैं. ऐसे में करीब दो साल बाद यहां पहली बार 3300 से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं. इसी के चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिंता व्यक्त करते हुए स्थिति को चिंताजनक बताया है. 

सीएम गहलोत ने ट्विट करते हुए कहा कि चीन में कोविड के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है. जब दुनियाभर में कोविड के मामले कम हुए हैं तब चीन में कोविड केस बढ़ना चिंताजनक है क्योंकि दो साल पहले कोरोना वायरस की शुरुआत भी यहीं से हुई थी.

इससे आगे उन्होंने कहा कि भारत सरकार को चीन के हालातों को देखकर वहां से आवागमन नियंत्रित करने पर विचार करना चाहिए. पूर्व में आईं कोविड की तीनों लहरों से सबक लेकर कोई लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए. 

कई पूर्वोत्तर शहरों में लॉकडाउन लगा दिया गया: 
आपको बता दें कि चीन में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर शंघाई में स्कूलों को फिलहाल बंद कर दिया है. इसके साथ ही कई पूर्वोत्तर शहरों में लॉकडाउन लगा दिया गया है ताकि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके. देश में करीब 19 प्रांतों में ओमिक्रोन और डेल्टा वेरिएंट का प्रकोप है. मामलों में वृद्धि को लेकर बढ़ती चिंता के बीच चीन ने रविवार को शेनझेन शहर के प्रमुख 'बिजनेस सेंटर' को बंद करने का कदम उठाया.  वहीं जिलिन शहर को आंशिक रूप से बंद कर दिया गया है. नए मामले मिलने के बाद बीजिंग में प्रशासन ने लोगों से कहा कि वह अपने घरों से बाहर नहीं निकलें. 

और पढ़ें