भरतपुर शहर बना कोरोना हॉटस्पॉट, जिले में अब तक 361 कोरोना पॉजिटिव

भरतपुर: जिला इन दिनों कोरोना हॉटस्पॉट बन गया है और अभी तक भरतपुर जिले में 361 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं और इनकी संख्या अभी लगातार बढ़ती ही जा रही है. आरबीएम अस्पताल में अब कोरोना की जांच कराने के लिए भी लोगों की भीड़ भी जमा होने लगी है. बात करें भरतपुर शहर की तो शहर की आनंद नगर कॉलोनी, नदिया मोहल्ला, नमक कटरा, गोपालगढ़ मोहल्ला, सेवर गांधीनगर में तो कोरोना वायरस मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या ने जिला प्रशासन में हड़कंप सा मचा रखा है और अभी संक्रमित मरीजों के सामने आने का क्रम लगातार जारी है.

शराब के शौकीनों को बड़ा झटका, जानिए राजस्थान में कितनी महंगी हुई बीयर और शराब

बाजारों में खासी चहल-पहल:
भरतपुर शहर जब कोरोना हॉट स्पॉट बन गया है तो जिला प्रशासन ने पिछले दिनों पूरे नगर निगम क्षेत्र में कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर डाली थी. बात करें भरतपुर शहर के बाजारों की तो जिस तरह का नजारा बाजारों में नजर आता है उसे देखकर कहीं भी नहीं लगता है कि शहर में कर्फ्यू भी लगा है. सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक तो बाजारों में खासी चहल-पहल नजर आती है और दोपहर 1 बजे के बाद ही कर्फ्यू जैसे हालात बाजार में नजर आते है. कोरोना वायरस ने भरतपुर शहर के सभी इलाकों में अपने पैर पसार लिए हैं तो वहीं पुलिस महकमे के अलावा पीआरओ ऑफिस में भी कोरोना ने एंट्री मार दी है. पिछले दिनों भरतपुर एसपी हैदर अली जैदी के पुत्र के अलावा कई सुरक्षाकर्मी, रसोईया,आईजी के गनमैन, एसपी के पीए का परिवार भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुका है तो वही पीआरओ ऑफिस के चालक में कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने पर पीआरओ ऑफिस के कर्मचारियों व सभी पत्रकारों में भी हलचल सी मची हुई है.

बढ़ रही है कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या:
पिछले दिनों राज्य मंत्री डॉ सुभाष गर्ग भी कोरोना वायरस की चपेट में आने से बाल-बाल बचे थे. चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने पिछले दिनों जिन डॉक्टरों के साथ बैठक ली थी उनमें से एक डॉक्टर व उसके परिवार के कई सदस्य को रोना संक्रमण की चपेट में आ गए थे और बाद में चिकित्सा राज्यमंत्री की जांच रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई. अब जब भरतपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है तो ऐसे में जिला प्रशासन को चाहिए कि वह कर्फ्यू की कढ़ाई के साथ पालना कराए जिससे सोशल डिस्टेंस बना रहे और लोग संक्रमित होने से बच सकें.

मुकुंदरा से आई खुशखबरी, बाघिन MT-2 ने दिया दो शावकों को जन्म, मुख्यमंत्री गहलोत ने जताई खुशी

और पढ़ें