जोधपुर हाईकोर्ट में कोरोना से हड़कंप, जज का निजी सचिव मिला पॉजिटिव

जोधपुर हाईकोर्ट में कोरोना से हड़कंप, जज का निजी सचिव मिला पॉजिटिव

जोधपुर: राजस्थान हाई कोर्ट मुख्य पीठ जोधपुर के एक न्यायाधीश के निजी सचिव के कोरोनावायरस संक्रमित पाए जाने के बाद हाईकोर्ट में हड़कंप मच गया. जिसके बाद राजस्थान हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने हाई कोर्ट सीजे इंद्रजीत मोहंती के आदेश पर राजस्थान हाईकोर्ट के सभी कार्यों को तुरंत सस्पेंशन करने का आदेश जारी किया.

सरहदी जिले का एक अनूठा पुलिस थाना, 27 सालों में बलात्कार का एक भी मुकदमा नहीं हुआ दर्ज

कई अन्य कर्मचारियों और न्यायाधीशों से सीधे संपर्क में आया:
हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने अपने आदेश में यह बताया कि राजस्थान हाई कोर्ट में कार्यरत कर्मचारी कोरोनावायरस संक्रमित पाया गया है और वह कई अन्य कर्मचारियों और न्यायाधीशों से सीधे संपर्क में आया है. ऐसे में राजस्थान हाई कोर्ट मुख्य पीठ के सभी कार्यों को तुरंत प्रभाव से 9 जुलाई 2020 के दिन सस्पेंड किया जाता है. हाई कोर्ट न्यायाधीश के निजी सचिव की कोरोनावायरस संक्रमित पाए जाने के बाद, चिकित्सा विभाग की टीम को हाईकोर्ट बुलाया गया है.

UGC की गाइडलाइन को लेकर NSUI का प्रदर्शन, आदेश को वापस लेने की मांग 

हाई कोर्ट में कार्यरत कर्मचारी व न्यायाधीश की कोरोना जांच की जाएगी: 
अब सभी हाई कोर्ट में कार्यरत कर्मचारी व न्यायाधीश की कोरोना जांच की जाएगी. इसके अलावा नगर निगम की दमकलों के माध्यम से राजस्थान हाई कोर्ट के नए परिसर को सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव कर पूरी तरह से संक्रमण रहित किया जाएगा. न्यायाधीश के निजी सचिव के पॉजिटिव पाए जाने के तुरंत बाद सभी अधिवक्ताओं को हाई कोर्ट परिसर से बाहर जाने के आदेश दे दिए गए. 

और पढ़ें