नई दिल्ली: UP में कोरोना: कांग्रेस का यूपी सरकार पर हमला, कहा-योगी आदित्यनाथ इस्तीफा दें या उन्हें बर्खास्त किया जाए

UP में कोरोना: कांग्रेस का यूपी सरकार पर हमला, कहा-योगी आदित्यनाथ इस्तीफा दें या उन्हें बर्खास्त किया जाए

UP में कोरोना: कांग्रेस का यूपी सरकार पर हमला, कहा-योगी आदित्यनाथ इस्तीफा दें या उन्हें बर्खास्त किया जाए

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) ने उत्तर प्रदेश की BJP सरकार पर कोरोना वायरस संक्रमण से होने वाली मौत के आंकड़े छिपाने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि प्रदेशवासियों के जीवन की रक्षा में विफल रहने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditya Nath) को इस्तीफा देना चाहिए और अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel) को उन्हें तत्काल बर्खास्त करना चाहिए.

RTPCR जांच की संख्या में कथित कमी का मुद्दा उठाया:
पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में RTPCR जांच (RTPCR Test) की संख्या में कथित कमी का मुद्दा उठाया और सवाल किया कि क्या प्रदेश सरकार तीसरी लहर (Third Wave) के लिए रास्ता बनाकर फिर उससे लड़ने की तैयारी कर रही है? उन्होंने ट्वीट किया कि बिजनौर की 32 लाख आबादी पर रोज मात्र 800-1000 आरटीपीसीआर टेस्ट होते हैं. माननीय उच्च न्यायालय (High Court) ने कहा कि बिजनौर जैसे जिले में प्रतिदिन 4-5 हजार RTPCR टेस्ट होने चाहिए, अन्यथा हम तीसरी लहर को आमंत्रण दे रहे हैं.

 

क्या उप्र सरकार तीसरी लहर के लिए रास्ता बनाकर फिर उससे लड़ने की तैयारी कर रही है? कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत (Congress spokesperson Supriya Srinet) ने कहा कि केंद्र सरकार कुछ राज्य सरकारों से साथ मिलकर मौत के आंकड़ों को छिपाने का कुत्सित प्रयास कर रही है। उत्तर प्रदेश में भी यही हो रहा है.

और पढ़ें