लखनऊ यूपी में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, प्रदेश में सभी स्कूल और कॉलेज 23 जनवरी तक बंद

यूपी में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, प्रदेश में सभी स्कूल और कॉलेज 23 जनवरी तक बंद

यूपी में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, प्रदेश में सभी स्कूल और कॉलेज 23 जनवरी तक बंद

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सभी स्कूल और कॉलेजों को 23 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया गया है. रविवार को जारी एक सरकारी बयान के अनुसार मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कोरोना वायरस की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए हैं. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 की बदलती परिस्थितियों को देखते हुए सभी शिक्षण संस्थानों (स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, तकनीकी शिक्षण संस्थान आदि) में आगामी 23 जनवरी तक प्रत्यक्ष पठन-पाठन स्थगित रखा जाए. केवल ऑनलाइन तरीके से पढ़ाई हो.’’ उन्होंने कहा कि सभी जिलों में रात्रि 10 बजे से सुबह छह बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू प्रभावी है, इसे सख्ती से लागू किया जाए. स्‍कूल कालेज 23 जनवरी तक बंद रखने की सूचना अपर मुख्‍य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने रविवार को ट्वीट के जरिये भी साझा की.

 

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के उपचाराधीन मामलों की कुल संख्या वर्तमान में एक लाख तीन हजार 474 हो गई है. इनमें मात्र 1096 लोग ही अस्पताल में अपना उपचार करा रहे हैं. बयान में कहा गया कि यह संक्रमण वायरल फीवर की तरह है, अतः इससे डरने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन सभी एहतियात अवश्य बरते जाएं. उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए राज्य में 16 जनवरी तक स्कूलों को बंद रखने के पूर्व में ही निर्देश दिये गये थे जिसे रविवार को और बढ़ाते हुए 23 जनवरी तक बंद रखने को कहा गया है. सोर्स- भाषा

और पढ़ें