नई दिल्ली: ISSF विश्व कप पर कोरोना का साया, दो भारतीय समेत तीन निशानेबाज पॉजिटिव

ISSF विश्व कप पर कोरोना का साया, दो भारतीय समेत तीन निशानेबाज पॉजिटिव

ISSF विश्व कप पर कोरोना का साया, दो भारतीय समेत तीन निशानेबाज पॉजिटिव

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में चल रहे ISSF विश्व कप में भाग ले रहे तीन निशानेबाज प्रतिस्पर्धा के दूसरे दिन कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाये गए. जिनमें से दो भारतीय पुरूष पिस्टल टीम के सदस्य हैं. भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ के सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी है.

रूम पार्टनरों को भी किया गया क्वारंटाइन:
तीनों निशानेबाज टीम होटल में क्वारंटाइन में हैं. उनके साथ कमरा साझा कर रहे निशानेबाजों को भी कोरोना जांच के बाद क्वारंटाइन कर रखा है. उनकी जांच रिपोर्ट हालांकि नेगेटिव आई है. एक सूत्र ने कहा कि इन तीन निशानेबाजों में से दो भारतीय हैं. उन्होंने कहा कि निशानेबाजों को प्रोटोकॉल के तहत पृथकवास पर भेज दिया गया है. यहां रोज जांच हो रही है और यही वजह है कि उनके नतीजे सामने आये.

ISSF के प्रोटोकॉल के तहत किया जा रहा है क्वारंटाइन:
महासंघ से जुड़े इस सूत्र ने कहा कि सब कुछ अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (ISSF) के प्रोटोकॉल के तहत और इसके तकनीकी निदेशक की सलाह पर किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अच्छी खबर यह है कि इन निशानेबाजों के साथ कमरे में रहने वाले और बाकी टीम के सदस्यों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

दर्शकों के प्रवेश पर रोक:
इन तीन निशानेबाजों के रूममेट अब टूर्नामेंट में आगे भाग ले सकेंगे. निशानेबाजों के नाम का खुलासा नहीं किया गया है. टूर्नामेंट के लिये टीमों के आने के बाद से अब तक चार निशानेबाज संक्रमित पाये गए हैं. इससे पहले गुरूवार को एक शीर्ष अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज संक्रमित पाया गया था जिसे अस्पताल भेज दिया गया है. टूर्नामेंट में 53 देशों के 294 निशानेबाज भाग ले रहे हैं. इनमें कोरिया, सिंगापुर, ब्रिटेन, हंगरी, इटली, तुर्की के निशानेबाज शामिल हैं. ISS दिशा निर्देशों के तहत दर्शकों को प्रवेशकी अनुमति नहीं है.

और पढ़ें