close ads


कोरोना वायरस: ईरान से 236 भारतीयों को लेकर जैसलमेर पहुंचा विमान, सभी की होगी स्क्रीनिंग 

कोरोना वायरस: ईरान से 236 भारतीयों को लेकर जैसलमेर पहुंचा विमान, सभी की होगी स्क्रीनिंग 

जैसलमेर: कोरोना वायरस के संक्रमण की दहशत के बीच ईरान से 236 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का विशेष विमान रविवार सुबह जैसलमेर पहुंचा. यह विमान पहले ईरान से दिल्ली आया और उसके बाद जैसलमेर पहुंचा. ईरान से लाए गए सभी यात्रियों को कड़ी सुरक्षा के बीच एयरपोर्ट से आर्मी एरिया ले जाया गया. आर्मी एरिया में बने आइसोलेशन वार्ड में इनकी स्क्रीनिंग होगी. एयरपोर्ट पर मौजूद सुरक्षा और चिकित्सा की टीमें उनकी देखरेख कर एयरपोर्ट से रवाना किया.

मतदाता मतदान के जरिए चुनेंगे गांवों की सरकार, पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग जारी

131 छात्र और 103 श्रद्धालु:
जानकारी के मुताबिक ईरान से भारत लाए गए लोगों में से 131 छात्र और 103 श्रद्धालु हैं. जैसलमेर लाए गए भारतीयों की ईरान में जांच की गई थी, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है. इसके बावजूद एहतियात के तौर पर सभी 236 लोगों को जैसलेमर लाया गया है.  इन सबकी दोबारा जांच की जाएगी. जिला कलेक्टर नमित मेहता ने आमलोगों से अपील की है कि वे भयभीत न हों. इन यात्रियों को 13 मार्च को ही जैसलमेर लाया जाना था, लेकिन यात्रियों की संख्या कम होने के कारण उस दिन उन्हें जैसलमेर नहीं लाया जा सका था. उसके बाद ईरान में फंसे भारतीयों को रविवार को जैसलमेर लाया गया.

कोरोना का कोहराम, भारत में कोरोना वायरस के अब तक 105 कंफर्म केस, दो लोगों की मौत

भारतीयों को जैसलमेर में रखने की पूरी तैयारी:
ईरान से लाए गए भारतीयों को जैसलमेर में रखने की पूरी तैयारी की गई है. एहतियात के तौर पर सामान्य चिकित्सकीय प्रक्रिया के तहत कुछ दिन इन्हें जैसलमेर के मिलिट्री स्टेशन में स्थित आइसोलेशन कम वेलनेस सेंटर में रखा जाएगा. वही पुलिस की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है. पुलिस ने सभी यात्रियों को कड़ी सुरक्षा के बीच आर्मी एरिया में पहुंचाया. वहीं पुलिस अधीक्षक ने आमजन से अपील की किसी भी तरीके की डरने की बात नहीं है. न ही कोई कोरोना को लेकर भ्रामक खबरे चलवाये.

और पढ़ें