Live News »

विधानसभा में उठा कोरोना वायरस का मामला, मंत्री डॉ रघु शर्मा ने किया आश्वस्त

विधानसभा में उठा कोरोना वायरस का मामला, मंत्री डॉ रघु शर्मा ने किया आश्वस्त

जयपुर: विधानसभा में शून्यकाल में कोरोना वायरस को लेकर मामला उठाया गया. भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी ने शून्यकाल में चीन से लौट रहे लोगों की वजह से कोरोना वायरस फैलने की आशंका जताई और रोकथाम के लिए सरकार से प्रभावी कदम उठाने की मांग की. 

VIDEO: विधानसभा में कोटा के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत के मामले में जमकर हुआ हंगामा

सरकार रोकथाम को लेकर प्रभावी कदम उठाए:
विधानसभा में शून्यकाल में कोरोना वायरस से जुड़ा मामला विधायक वासुदेव देवनानी ने उठाया. उन्होंने कहा कि चीन से आ रहे लोगों की वजह से यह वायरस फैलने और इसकी चपेट में और लोगों के आने की आशंका बढ़ गई है. ऐसे में सरकार इसकी रोकथाम को लेकर प्रभावी कदम उठाए. चिकित्सा-स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर अंग्रेज सरकार पूरी संवेदनशीलता बरत रही है. एसएमएस अस्पताल में ही इनकी सैंपल जांच शुरू कर दी गई है. 

अब प्रदेश सेफ जोन में: 
उन्होंने बताया कि करीब 71 लोगों के सैंपल लेकर जांच की है और जो लोग भी बाहर से आए हैं उनका 28 दिन तक निगरानी रखने का काम किया गया है. शर्मा ने कहा कि राजस्थान में इस दौरान जो भी चीन से आया है, उनकी बाकायदा स्क्रीनिंग करने का काम राज्य सरकार कर रही है और अब प्रदेश सेफ जोन में है. 

VIDEO: विधानसभा में कोटा के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत के मामले में हुआ हंगामा, चिकित्सा मंत्री ने दिया जवाब 

भामाशाह योजना बंद होने की भी मुद्दा उठा:
वहीं भामाशाह योजना बंद होने से गरीब तबके को इलाज में आ रही दिक्कत का मामला भाजपा विधायक रामलाल शर्मा ने उठाया. उन्होंने कहा कि योजना बंद होने से लोगों को इलाज में परेशानी आ रही है. भाजपा विधायक अशोक लाहोटी ने सांगानेर में रोज ट्रैफिक जाम के हालात से जनता को हो रही परेशानी का मामला उठाते हुए सरकार से इसके समाधान की मांग की. 

14 फरवरी को वीसी के जरिये फिर कलेक्टर्स की क्लास लेंगे सीएम गहलोत 

विधायक छगन सिंह ने आहोर को तहसील बनाने का मुद्दा भी उठाया:
भाजपा विधायक छगन सिंह राजपुरोहित ने आहोर को तहसील बनाने का मुद्दा उठाया, तो विधायक गोपीचंद मीणा ने आसपुर में सरकारी कॉलेज खोलने की मांग की. विधायक प्रतापलाल भील ने कोटड़ा पंचायत समिति के स्कूलों में छात्रों के नामांकन की जांच करवाने की मांग उठाई. भाजपा विधायक शंकर सिंह रावत ने ब्यावर क्षेत्र के 199 गांवों में बिसलपुर का पानी देने की मांग का मुद्दा उठाया. 

...योगेश शर्मा, नरेश शर्मा, ऐश्वर्य प्रधान के साथ ऋतुराज शर्मा फर्स्ट इंडिया न्यूज़ जयपुर 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in