मुंबई Maharashtra: CM उद्धव ठाकरे बोले- कोरोना वायरस पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है, मास्क लगाईये

Maharashtra: CM उद्धव ठाकरे बोले- कोरोना वायरस पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है, मास्क लगाईये

Maharashtra: CM उद्धव ठाकरे बोले- कोरोना वायरस पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है, मास्क लगाईये

मुंबई: महराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को राज्य के लोगों से अपील की कि प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुये इससे बचने के उपायों में ढील न दें और संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिये मास्क पहनना जारी रखें .

मुख्यमंत्री ने कहा कि हालांकि अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों के की संख्या कम है लेकिन प्रत्येक व्यक्ति को सावधान और चौकस रहना चहिये क्योंकि वायरस संक्रमण अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है . मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है कि प्रदेश सरकार की कैबिनेट की साप्ताहिक बैठक के दौरान ठाकरे ने लोगों से यह अपील की . उल्लेखनीय है कि प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 470 नये मामले सामने आये थे, जो पांच मार्च के बाद सर्वाधिक है . इनमें से मुंबई में 295 मामले थे जो 12 फरवरी के बाद सबसे अधिक है .

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में साप्ताहिक कोरोना वायरस संक्रमण दर 1.59 फीसदी है और मुंबई तथा पुणे में संक्रमण दर राज्य के औसत से अधिक है . ठाकरे ने बयान में कहा कि फिलहाल कोविड-19 का एक मरीज वेंटिलेटर पर है जबकि 18 मरीज आक्सीजन के सहारे हैं. उन्होंने कहा कि मास्क और टीकाकरण आवश्यक है. मौजूदा समय में 18 साल से अधिक उम्र के 92.27 प्रतिशत लोग टीकों की पहली खुराक ले चुके हैं . सोर्स- भाषा

और पढ़ें