close ads


Coronavirus Updates: जयपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का शतक, राजस्थान में 288 पहुंची मरीजों की संख्या

Coronavirus Updates: जयपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का शतक, राजस्थान में 288 पहुंची मरीजों की संख्या

जयपुर: प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा बढता जा रहा है. राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 288 पहुंच गई है. वहीं प्रदेश की राजधानी जयपुर की बात करें तो यहां पर मरीजों की संख्या 100 पहुंच गई है. जयपुर में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आये है. सोमवार को जयपुर में सबसे अधिक कोरोना के केस आये है. यहां पर 8 नए कोरोना के मामले मिले है. 

अब कोरोना की चपेट में जानवर, न्यूयॉर्क में बाघिन मिली पॉजिटिव, जू जनता के लिए बंद 

झुंझुनूं जिले में 5 नए पॉजिटिव मामले:
झुंझुनूं जिले में 5 नए पॉजिटिव मामले सामने आए है. वहीं दौसा में तीन, डूंगरपुर में दो, जोधपुर में एक, कोटा में एक मामला मिला है. वहीं ईरान से आए दो भारतीय यात्री भी जांच में पॉजिटिव मिले है. पिछले 24 घंटे के दरम्यान 22 नए पॉजिटिव केस सामने आये है. प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ अब तक 288 पहुंच चुका है. उधर कोटा में कोरोना वायरस की चपेट में आने से एक व्यक्ति मौत हो गई है. वहीं अब तक प्रदेश में 6 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है. 

जल्द बन सकता है कोरोना वायरस का टीका, डॉक्टरों का रिसर्च जारी !

सीएम गहलोत की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग:
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर रहे है. जिसमें चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा भी मौजूद रहेंगे. इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जयपुर के 4 कांग्रेस विधायक शामिल रहेंगे, जिनमें महेश जोशी, प्रताप सिंह खाचरियावास, रफीक खान और  अमीन कागजी शामिल रहेंगे. चारों विधायक CMO में बैठकर वीसी से जुड़ेंगे. गृह विभाग और पुलिस के अधिकारी मौजूद रहेंगे. कलेक्टर और पुलिस कमिश्नर भी CM से संवाद करेंगे. जयपुर को लेकर पूरा फ़ोकस रहेगा. 

संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा:
देश में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. सोमवार को देश में संक्रमित मरीजों की संख्या चार हजार के पार पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार  4067 मामलों में से 3666 सक्रिय मामले हैं. इनमें से 291 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और जबकि एक देश से बाहर जा चुका है. अब तक 109 लोगों की मौत हो चुकी है.

और पढ़ें