नई दिल्ली Coronavirus Updates: पंजाब के बाद महाराष्ट्र और ओडिशा ने बढ़ाई लॉकडाउन की अवधि, इन राज्यों में भी जल्द होगा फैसला 

Coronavirus Updates: पंजाब के बाद महाराष्ट्र और ओडिशा ने बढ़ाई लॉकडाउन की अवधि, इन राज्यों में भी जल्द होगा फैसला 

Coronavirus Updates: पंजाब के बाद महाराष्ट्र और ओडिशा ने बढ़ाई लॉकडाउन की अवधि, इन राज्यों में भी जल्द होगा फैसला 

नई दिल्ली: कोरोना के बढते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन बढाने पर केन्द्र सरकार की ओर से निर्णय किया जाएगा. पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए 25 मार्च को देशभर में 21 दिन के लिए संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया था. अब यह अवधि 14 अप्रैल को खत्म हो रही है. लेकिन इससे पहले देश के तीन राज्यों ने अब तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की. इन राज्यों में सबसे पहले पंजाब ने लॉकडाउन बढाने का फैसला किया. इसके बाद ओडीशा और महाराष्ट्र ने लॉकडाउन अवधि बढा दी है. महाराष्ट्र ने भी लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को इसकी घोषणा की. पंजाब सरकार ने 10 अप्रैल को घोषणा की कि पूरे राज्य में 1 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा. लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय चंडीगढ़ में पंजाब मंत्रिपरिषद की बैठक में हुआ. 

फ्लाइट संचालन के लिए तैयार जयपुर एयरपोर्ट, लॉक डाउन के दौरान भी मेडिकल फ्लाइट्स का हो रहा संचालन

सीएम ठाकरे ने बढ़ाया लॉकडाउन:
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है. लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर सीएम ठाकरे ने कहा कि राज्य में हालत बेहद गंभीर है. उन्होंने कहा कि मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि घर पर ही रहें और जब बहुत जरूरी हो तभी बाहर निकलें. महाराष्ट्र में संक्रमित मरीजों की संख्या 1800 के पार पहुंच गई है.

कोरोना के खिलाफ़ जंग, यूथ कांग्रेस की जनता रसोई का आगाज, विरोध के बीच मुकेश भाकर ने सेवा कार्य किए शुरू

ओडीशा में भी 30 अप्रैल तक लॉकडाउन:
इससे पहले ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लॉकडाउन अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया था. इसके साथ ही केन्द्र सरकार से भी मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ाने के लिए आग्रह किया है.

30 अप्रैल तक बढ़ाने की बात कही:
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाने की बात कही है, क्योंकि कोरोना से निपटने के लिए अगले दो सप्ताह काफी मुश्किल और चुनौतीपूर्ण होने वाले हैं.

राजस्थान में भी लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत:
राजस्थान सरकार ने भी लॉकडाउन बढ़ाने पर संकेत दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीएम अशोक गहलोत ने शुक्रवार को राज्य सरकार द्वारा गठित की गई टास्क फोर्स और जेडीसी टी रविकांत से बैठक की. सूत्रों के अनुसार प्रदेश में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ सकता है. 

और पढ़ें