Coronavirus Updates: पहली बार आए 26 हजार से ज्यादा नए मामले, देश में अब 7.93 लाख केस

Coronavirus Updates: पहली बार आए 26 हजार से ज्यादा नए मामले, देश में अब 7.93 लाख केस

नई दिल्ली: देश में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, ​पिछले 24 घंटों में कोरोना के 26,506 नए मामले सामने आए हैं, जब​कि 475 मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. ऐसे में अब देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 7,93,802 हो गई है. जिनमें से 2,76,685 सक्रिय मामले हैं, 4,95,513 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 21,604 लोगों की मौत हो चुकी है. 

 अखिलेश, प्रियंका, दिग्विजय और सुरजेवाला ने उठाए विकास दुबे के एनकाउंटर पर सवाल, जमकर साधा निशाना 

देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में:  
देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर दिल्ली, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं. 

भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश: 
कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है. अमेरिका, ब्राजील के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित भारत है. लेकिन अगर प्रति 10 लाख आबादी पर संक्रमित मामलों और मृत्युदर की बात करें तो अन्य देशों की तुलना में भारत की स्थिति बहुत बेहतर है. 

कांग्रेस का 'मिशन पंचायत '! अदालती आदेशों के बाद पायलट कैंप सक्रिय 

दुनियाभर में मरने वालों की संख्या पांच लाख 57 हजार से ज्यादा: 
दुनिया वैश्विक महामारी कोरोना के कहर से लगातार जूझ रही है. वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, इस वायरस से मरने वालों की संख्या पांच लाख 57 हजार से ज्यादा हो गई है और संक्रमितों का आंकड़ा एक करोड़ 23 लाख 89 हजार को पार कर गया है. जबकि 71 लाख 87 हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना को मात दी है. 


 

और पढ़ें