Coronavirus Updates: देश में पिछले 24 घंटे में 35 हजार के करीब आए नए केस, अबतक 10.38 लाख संक्रमित

Coronavirus Updates: देश में पिछले 24 घंटे में 35 हजार के करीब आए नए केस, अबतक 10.38 लाख संक्रमित

नई दिल्ली: दुनियाभर के साथ भारत में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 34,884 नए मामले सामने आए हैं और 671 लोगों की मौत हुई है. ऐसे में देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 10,38,716 हो गई है. जिनमें से 3,58,692 सक्रिय मामले हैं, 6,53,751 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 26,273 लोगों की मौत हो चुकी है. 

Rajasthan Political Crisis: पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल के बयान ने सियासत में मचाई खलबली 

देश में ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में:  
देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर कर्नाटक, चौथे नंबर पर आंध्र प्रदेश और पांचवे नंबर पर दिल्ली है. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं. एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का चौथा स्थान है. 

अमेरिका में मृतकों की संख्या एक लाख 42 हजार से ज्यादा: 
दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में मृतकों की संख्या एक लाख 42 हजार से ज्यादा हो गई है और 37 लाख 1670 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. पिछले 24 घंटे में अमेरिका में 946 और ब्राजील में 1,110 लोगों की मौत हुई है. यह आंकड़े वर्ल्डोमीटर के मुताबिक शनिवार सुबह 8.30 बजे तक के हैं.  

पेड़ पर लटका मिला युवती का शव, परिजनों ने लगाया गैंगरेप के बाद हत्या का आरोप  

भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश:
कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है. अमेरिका, ब्राजील के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित भारत है. लेकिन अगर प्रति 10 लाख आबादी पर संक्रमित मामलों और मृत्युदर की बात करें तो अन्य देशों की तुलना में भारत की स्थिति बहुत बेहतर है.

और पढ़ें