Coronavirus Updates: देश में संक्रमितों की संख्या 1000 के पार, शनिवार को 30 फीसदी की बढ़ोतरी

Coronavirus Updates: देश में संक्रमितों की संख्या 1000 के पार, शनिवार को 30 फीसदी की बढ़ोतरी

Coronavirus Updates: देश में संक्रमितों की संख्या 1000 के पार, शनिवार को 30 फीसदी की बढ़ोतरी

नई दिल्ली: भारत में लगातार कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. देश में कोरोना कोरोना मरीजों को संख्या एक हजार के पार पहुंच गई है. अबतक इससे 24 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, केरल और महाराष्ट्र में तेजी से मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. 

VIDEO: कोरोना के खिलाफ जंग में रक्त की आपूर्ति, अशोक गहलोत की प्रेरणा से मोबाइल रक्तदान शिविर शुरु 

देश में शनिवार को 30 फीसदी की बढ़ोतरी:
देश में पहली बार शनिवार को एक ही दिन में संक्रमितों की संख्या में 30 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई. देश में इस समय मरीजों की संख्या 1000 का आंकड़ा पार करते हुए 1029 हो गई है. महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना के 14 नए मामले आए हैं. इनमें 12 मामले मुंबई और दो नागपुर के हैं. इसके साथ ही राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 186 हो गई. वहीं अगर राजस्थान की बात करें तो यहां भी भीलवाड़ा में लगातार कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ती ही जा रही है. शनिवार को यहां तीन पॉजिटिव मिलने के बाद प्रदेश में मरीजों का आंकड़ा पहुंच गया है. इसके साथ ही गुजरात में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 55 हो गई है.

इटली में मरने वालों की संख्या 10,000 पार:
इटली में मरने वालों की संख्या शनिवार को 10,000 से ज्यादा हो गई है. 28 मार्च को इटली में 889 लोगों की मौत हुई. दुनियभर में इस वायरस से छह लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं जबकि 20 हजार से ज्यादा लोग मौत का शिकार हो चुके है. वहीं अमेरिका में इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या दुनियाभर में सबसे ज्यादा हो चुकी है. अमेरिका में एक दिन में इससे 345 लोगों की मौत हुई है और 18 हजार नए मामले सामने आए.

22 आरएएस अफसरों के तबादले, रिक्त चल रहे 21 पदों पर तैनात किए अधिकारी 

पीएम मोदी आज 63वीं बार मन की बात करेंगे:
पीएम मोदी आज 63वीं बार मन की बात करेंगे. इस बार पीएम का यह इस साल का तीसरा संबोधन होगा, जो इस बार दुनिया भर में फैली महामारी कोविड- 19 पर केंद्रित होगा। हर बार की तरह इस बार भी यह कार्यक्रम सुबह 11 बजे आकाशवाणी, दूरदर्शन और नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप पर प्रसारित होगा.


 

और पढ़ें