close ads


Coronavirus Updates: संक्रमितों की संख्या 2902 हुई, 601 नए मामले, सरकार ने चेहरा ढक कर निकलने की एडवाइजरी जारी की

Coronavirus Updates: संक्रमितों की संख्या 2902 हुई, 601 नए मामले, सरकार ने चेहरा ढक कर निकलने की एडवाइजरी जारी की

नई दिल्ली: दुनियाभार में कोरोना वायरस का कोहराम थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. देश में कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मीडिया से बातचीत में बताया कि सरकार ने चेहरा ढक कर निकलने की एडवाइजरी जारी की. ऐसे में घर से बाहर निकलते वक्‍त चेहरे को कपड़े से  ढक कर निकले. 

कोरोना वैक्सीन को लेकर अमेरिकी वैज्ञानिकों की तरफ से आई अच्छी खबर, पहले परीक्षण में मिली सफलता 

कोरोना वायरस के 601 नए मामले सामने आए: 
इसके साथ ही उन्होंने बताया कि देश में कल से लेकर आज तक कोरोना वायरस के 601 नए मामले सामने आए हैं. लव अग्रवाल ने बताया कि इस जानलेवा वायरस से अब तक 2902 लोग संक्रमित हो चुके है और 68 लोगों की मौत हुई है.  कोरोना के कुल मामलों में से 30 फीसदी तबलीगी जमात से जुड़े हुए है.

कल से अब तक 12 लोगों की इस जानलेवा वायरस से मौत हुई: 
सचिव ने बताया कि कल से अब तक 12 लोगों की इस जानलेवा वायरस से मौत हुई है. वही 183 लोग ठीक हुए है. उन्होंने बताया कि कोविड-19 के 58 मरीजों की हालत नाजुक है और वे केरल, मध्यप्रदेश और दिल्ली है. 

42 फीसदी रोगियों की उम्र 21 से 40 के बीच:
स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि इस वायरस से संक्रमित नौ फीसदी मरीजों की उम्र 0-20 है, 42 फीसदी रोगी 21-40 वर्ष की आयु के हैं, 33 फीसदी मामले 41-60 वर्ष की आयु के रोगियों के हैं, और 17 फीसदी रोगी 60 वर्ष की आयु पार कर चुके हैं. 

सरकार की ओर से जारी किए गए दिर्नेशों का पालन करें:
लव अग्रवाल ने कहा कि हमारी डेथ रिपोर्ट हैं उनमें ज्‍यादातर उम्र या फिर कई अन्‍य बीमारियां मौत ही वजह रही हैं. इसलिए सरकार की ओर से जारी किए गए दिर्नेशों का पालन करें. उन्‍होंने WHO की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि एक दिन में 4 हजार से ज्यादा मौतें हुई हैं. 

Coronavirus: 465 साल पहले हो गई थी कोरोना वायरस को लेकर भविष्यवाणी! बताया था खतरा 

17 राज्यों से तब्लीगी जमात से संबंधित मामलों का पता लगाया:
सचिव ने बताया कि अब तक हमने 17 राज्यों से तब्लीगी जमात से संबंधित मामलों का पता लगाया है. तबलीगी जमात से संबंधित लोगों में से 1023 में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है. कुल मामलों का लगभग 30 प्रतिशत जमात से संबंधित है. बताया कि लगभग 22,000 तबलीगी जमात के कार्यकर्ताओं और उनके संपर्कों को बड़े पैमाने पर प्रयास से क्वारंटाइन में रखा गया है.


 

और पढ़ें