close ads


Coronavirus Updates: प्रदेश में कोरोना का कहर, पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 344, अब तक 6 लोगों की मौत

Coronavirus Updates: प्रदेश में कोरोना का कहर, पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 344, अब तक 6 लोगों की मौत

जयपुर: प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. यहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढकर 344 हो गई है. मंगलवार को 42 नए पॉजिटिव मरीज सामने आये. इनमें से 9 जोधपुर के हैं, जिसमें 6 संक्रमित लोग व्यक्ति के परिवार के हैं. इनके अलावा, 13 मामले जैसलमेर में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. वहीं, बांसवाड़ा में 7, जयपुर में 6, भरतपुर और बीकानेर में तीन-तीन, और चूरू में एक मामला कोरोना का आया है. राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 344 हो गई है. राजस्थान में अब तक कोरोना की चपेट में आने से 6 लोग जान गंवा चुके है. 

हनुमान जयंती आज : कोरोना संकट हरेंगे संकटमोचन हनुमान, ऐसे करें घरों में पूजा -आराधना

जयपुर शहर में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज:
अगर बात करे प्रदेश की राजधानी जयपुर की, तो यहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 106 (2 इटली के नागरिक) हो गई है. ये राजस्थान में सबसे ज्यादा आंकडा जयपुर का ही है. यहां पर प्रशासन सतर्क हो गया है. जयपुर के रामगंज क्षेत्र में कोरोना के मामले मिले है. इसके बाद पूरे परकोटे में लॉकडाउन और कर्फ्यू तो पहले ही था. अब सरकार के आदेश के बाद परकोटे की सीमाएं सील कर ​दी गई. अब यहां पर ना कोई अंदर आएगा, ना ही कोई बाहर जा सकेगा. हर जगह पुलिस जाब्ता तैनात है. 

जोधपुर में 66 मरीज:
अब बात करते है जोधपुर जिले की, यहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकडा 66 पहुं गया है. इसमें 36 ईरान से आये हुए लोग है. वहीं भीलवाड़ा स्थिति काबू में है. यहां पर पहले सबसे ज्यादा मरीज कोरोना के मिले थे. लेकिन प्रशासन की सख्ती के बाद यहां पर मामले स्थिर हो गए है. यहां पर कोरोना के 27 मामले सामने आये है.

झुंझुनूं में 23, टोंक में 20:
झुंझुनूं जिले में कोरोना के 23 मामले सामने आये है. वहीं टोंक में 20 मामले कोरोना संक्रमण के सामने आये है. चूरू में 11 मरीज तो प्रतापगढ़ में 2 कोरोना पॉजिटिव मिले है. डूंगरपुर और अजमेर में 5-5, अलवर में 5 कोरोना पॉजिटिव मिले है. 

जेलों को लेकर हाईकोर्ट का आदेश, कैदियों की भीड़ कम करने के लिए जरूरी कदम उठाये राज्य सरकार

बीकानेर में 14 मामले:
बात करते है बीकानेर जिले की, यहां पर 14 कोरोना पॉजिटिव मिले है. उदयपुर में 4 मामले सामने आये है. वहीं भरतपुर में अब तक 8 मामले सामने आये है. दौसा में 6, बांसवाड़ा में 9, पाली में 2, कोटा में 10, जैसलमेर में 14 , करौली, नागौर, धौलपुर और सीकर में 1-1 कोरोना पॉजिटिव मिला है. 

और पढ़ें