नई दिल्ली Coronavirus in India Updates: दुनिया में पहली बार सबसे ज्यादा मौत भारत में, पिछले 24 घंटे में 10974 नए मामले सामने आए

Coronavirus in India Updates: दुनिया में पहली बार सबसे ज्यादा मौत भारत में, पिछले 24 घंटे में 10974 नए मामले सामने आए

Coronavirus in India Updates: दुनिया में पहली बार सबसे ज्यादा मौत भारत में, पिछले 24 घंटे में 10974 नए मामले सामने आए

नई दिल्ली: दुनियाभर के साथ देश में भी कोरोना का कहर लगातार जारी है. पहली बार देश में एक दिन में सबसे ज्यादा मौत भारत में दर्ज की गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 10,974 नए मामले सामने आए हैं और 2,003 लोगों की मौत हुई है. 

तनाव के बाद पूरे LAC पर अलर्ट, भारत के 20 सैनिक शहीद, चीन के भी 43 जवान हताहत 

मरने वालों की संख्या 11 हजार 903 हो गई: 
स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा जानकारी के अनुसार देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 11 हजार 903 हो गई है. वहीं देश में अबतक 3 लाख 54 हजार 065 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. कोरोना के अभी एक लाख 55 हजार 227 एक्टिव केस हैं. वहीं, इस महामारी से अब तक एक लाख 86 हजार 934 लोग रिकवर हो चुके हैं. ऐसे में रिकवरी रेट 52.79 प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि डेथ रेट 3.4 फीसदी है.

दुनिया में आज सबसे ज्यादा मौत भारत में:
पहली बार देश में एक दिन में सबसे ज्यादा मौत भारत में दर्ज की गई है. वहीं कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का चौथा सबसे प्रभावित देश है. अमेरिका, ब्राजील, रूस के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में भारत चौथे स्थान पर आ गया है. भारत से अधिक मामले अमेरिका, ब्राजील, रूस में हैं.

याचिकाकर्ताओं पर हाईकोर्ट ने लगाया एक लाख का हर्जाना, सहायक सांख्यिकी अधिकारी परीक्षा को चुनौती देने वाली याचिका खारिज 

पीएम मोदी आज लगातार दूसरे दिन राज्यों से चर्चा करेंगे:
कोरोना संकट से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लगातार दूसरे दिन राज्यों से चर्चा करेंगे. दोपहर 3 बजे महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दिल्ली समेत सबसे ज्यादा प्रभावित 15 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस होगी.

और पढ़ें