Coronavirus in India: देश में पहली बार 24 घंटे में 52 हजार से ज्यादा मामले सामने आए, 775 लोगों की मौत

Coronavirus in India: देश में पहली बार 24 घंटे में 52 हजार से ज्यादा मामले सामने आए, 775 लोगों की मौत

नई दिल्ली: देश में लगातार कोरोना का संकट गहराता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 52,123 नए मामले सामने आए हैं और 775 लोगों की मौत हुई है. ऐसे में अब देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 15,83,792 हो गई है. जिनमें से 5,28,242 सक्रिय मामले हैं, 10,20,582 लोग ठीक हो चुके हैं और अब तक 34,968 लोगों की मौत हो चुकी है.

सियासी घमासान के बीच सीएम गहलोत ने आज फिर बुलाई विधायक दल  की बैठक, बनायेंगे रणनीति 

देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में:  
देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर दिल्ली, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र में 31 और त्रिपुरा में 4 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है.

Unlock 3 guidelines: अनलॉक-3 के दिशानिर्देश जारी, इन पर पाबंधी रहेगी जारी और इन्हें मिली इजाजत 

दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश:
भारत कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है. अमेरिका, ब्राजील के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित भारत है. लेकिन अगर प्रति 10 लाख आबादी पर संक्रमित मामलों और मृत्युदर की बात करें तो अन्य देशों की तुलना में भारत की स्थिति बहुत बेहतर है. अमेरिका में तो इस समय में 45 लाख से अधिक केस हैं. ब्राजील 25 लाख केस पार कर गया है. इस सबके बीच एक बात है, जो भारत की चिंता बढ़ाती है. यह बात कोरोना की रफ्तार है.

और पढ़ें