जयपुर VIDEO: बगैर चिकित्सक पर्ची के नहीं मिलेगी खांसी-बुखार की दवा!

VIDEO: बगैर चिकित्सक पर्ची के नहीं मिलेगी खांसी-बुखार की दवा!

जयपुर: राजस्थान में पैर पसार रहे कोरोना वायरस के चलते स्वास्थ्य विभाग ने अब सख्त रवैया अपना लिया है. प्रदेश में अब बगैर चिकित्सक पर्ची के खांसी-बुखार की दवा नहीं मिलेगी. कोरोना की रोकथाम को लेकर चिकित्सा विभाग ने यह सख्ती शुरू की है. ऐसे में अब बुखार, खांसी और जुखाम की बगैर परामर्श पर्ची के दवा देने पर रोक लगाई गई है. 

Covid-19 Updates: पिछले 24 घंटे में 1553 नए मामले आए सामने, लॉकडाउन के चलते डबलिंग रेट में हुआ सुधार- स्वास्थ्य मंत्रालय 

प्रदेशभर के केमिस्ट को सख्त आदेश जारी: 
औषधी और प्रशाधन सामग्री अधिनियम 1940 और नियम 1945 के शिड्यूल G, H,H1 व X की दवाओं पर रोक लगा दी है. इसके लिए प्रदेशभर के केमिस्ट को सख्त आदेश जारी किए गए है. यह आदेश एसीएस मेडिकल रोहित कुमार सिंह ने जारी किए है. जारी आदेश के अनुसार यदि कोई भी व्यक्ति दवा दुकान पर बगैर पर्ची दवा लेने आए तो उसकी सूचना औषधि नियंत्रक अधिकारी को देने के निर्देश दिए गए है, ताकि स्वास्थ्य निदेशालय से रोजोना की मॉनिटरिंग की जा सके. 

Rajasthan Corona Updates: पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ पहुंचा 1535, अब तक 25 लोगों की मौत 

राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1535:
राजस्थान में कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. कोटा में आज एक और पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई है इसके साथ ही 40 नए पॉजिटिव भी सामने आए है. चिकित्सा विभाग की दोपहर दो बजे तक की रिपोर्ट के अनुसार इनमें सर्वाधिक 35 केस जयपुर में, चार जोधपुर में और एक पॉजिटिव कोटा में मिला है. पिछले 24 घंटे में कोरोना से 2 लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं 57 नए रोगी सामने आ चुके है. ऐसे में अब प्रदेश में कुल 25 लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ 1535 पहुंच गया है. 


 

और पढ़ें