जयपुर देश की पहली ऑनलाइन लोक अदालत आज, प्रदेशभर में 40 हजार केसों की होगी सुनवाई

देश की पहली ऑनलाइन लोक अदालत आज, प्रदेशभर में 40 हजार केसों की होगी सुनवाई

देश की पहली ऑनलाइन लोक अदालत आज, प्रदेशभर में 40 हजार केसों की होगी सुनवाई

जयपुर: कोरोना के चलते राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण ने एक बड़ी पहल करते हुए पहली बार देश में ऑनलाइन लोक अदालत का आयोजन करने जा रहा है. रालसा द्वारा कोविड: 19 महामारी से बचने के लिए लोगों को जल्द व सुलभ न्याय दिलाने के लिए ऑनलाइन लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है. नालसा के निर्देश पर देश की पहली राज्य स्तरीय ऑनलाइन लोक अदालत प्रदेशभर की अदालतों में शनिवार को आयोजित होगी. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण रालसा के कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस संगीतराज लोढ़ा के निर्देश पर प्रदेशभर की अदालतों में 40 हजार केसों को रैफर किया है. इसके लिए प्रदेश में 350 बेंचों का गठन किया गया है.  

दिल्ली में ISIS का एक आतंकी गिरफ्तार, 2 IED और हथियार हुए बरामद 

अदालत के पश्चात शाम 5.30 बजे समापन समारोह का आयोजन: 
ऑनलाइन लोक अदालत के पश्चात शाम 5.30 बजे समापन समारोह का आयोजन किया जायेगा. नालसा के सचिव अशोक कुमार जैन ने बताया कि लोक अदालत के ऑनलाइन समापन कार्यक्रम में नालसा के कार्यकारी अध्यक्ष और सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस एनवी रमन्ना मुख्य अतिथी होंगे. कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट जज जस्टिस अजय रस्तोगी, जस्टिस दिनेश माहेश्वरी राजस्थान हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश इन्द्रजीत महान्ती और रालसा के कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस  संगीत राज लोढ़ा शामिल होंगे. देश में पहली बार पूरे राज्य में ई लोक अदालत का आयोजन हो रहा है.  

Coronavirus in India: देश में 24 घंटे में आए कोरोना के 70 हजार के करीब नए केस, 30 लाख के पास पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा 

और पढ़ें