लंदन Covid-19: UK ईस्टर की छुट्टी से पहले सभी यात्रा नियमों को करेगा समाप्त

Covid-19: UK ईस्टर की छुट्टी से पहले सभी यात्रा नियमों को करेगा समाप्त

Covid-19: UK ईस्टर की छुट्टी से पहले सभी यात्रा नियमों को करेगा समाप्त

लंदन: ब्रिटेन सरकार ने कहा है कि ईस्टर के अवसर पर स्कूल की छुट्टियों से पहले कोविड-19 संबंधी सभी यात्रा प्रतिबंधों को शुक्रवार को समाप्त कर दिया जाएगा. ब्रिटेन के परिवहन मंत्री ग्रांट शैप्स ने सोमवार को कहा कि इन बदलावों का अर्थ है कि लोग पुराने अच्छे दिनों की तरह यात्रा कर पाएंगे.

ब्रिटेन में कोविड-19 प्रतिबंधों के तहत यात्रियों को एक प्रपत्र में यात्रा संबंधी विवरण देना होता है. उन्हें यह बताना होता है कि वे ब्रिटेन में कहां रहेंगे और उन्होंने टीकाकरण कराया है या नहीं, लेकिन शुक्रवार से यह प्रपत्र भरने की अनिवार्यता समाप्त हो जाएगी. इसके अलावा टीकाकरण नहीं कराने वाले यात्रियों को देश में आने से पहले और आने के बाद कोविड-19 संबंधी जांच करानी होती है. यह अनिवार्यता भी समाप्त हो जाएगी.

हम संभावित नए स्वरूप पर नजर रखना जारी रखेंगे और जरूरत पड़ने पर एहतियाती उपाय फिर लागू किए जा सकते हैं:

यह घोषणा ऐसे समय में की गई है, जब इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, वेल्स और नदर्न आयरलैंड में जनवरी के अंत के बाद से पहली बार संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. वैज्ञानिकों का कहना है कि इंग्लैंड में संक्रमण के नए मामलों में से कई मामले ओमीक्रोन के अत्यधिक संक्रामक उप-स्वरूप से संबंधित हैं. स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने कहा कि हम संभावित नए स्वरूप पर नजर रखना जारी रखेंगे और जरूरत पड़ने पर एहतियाती उपाय फिर लागू किए जा सकते हैं. सोर्स-भाषा     

और पढ़ें