लखनऊ Covid 19: UP डिप्टी सीएम शर्मा और उनकी पत्नी हुईं संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी 

Covid 19: UP डिप्टी सीएम शर्मा और उनकी पत्नी हुईं संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी 

Covid 19: UP डिप्टी सीएम शर्मा और उनकी पत्नी हुईं संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी 

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के बाद अब उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा (Deputy CM Dr Dinesh Sharma) और उनकी पत्नी  कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आई है. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री  डॉक्टर दिनेश शर्मा और उनकी पत्नी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. शर्मा ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

ट्वीट कर दी जानकारी:
उन्होंने बुधवार को देर रात ट्वीट कर ये जानकारी दी है. उन्होनें कहा कि आज मेरी और मेरी पत्नी के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आयी है, जिसमें संक्रमण की पुष्टि (Infection Confirmation) हुई है. हम अपने आपको घर में ही क्वारंटाइन (Quarantine) में करके चिकित्सकों के परामर्श का पूर्णतः पालन कर रहे हैं. उपमुख्यमंत्री ने कहा मेरा आग्रह है कि पिछले कुछ दिनों में जो लोग मेरे संपर्क में आये हैं, वे भी जाँच करा लें और कोविड दिशा-निर्देश का अक्षरशः अनुपालन करें. गौरतलब है कि हाल में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही (Agriculture Minister Surya Pratap Shahi) और नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन (Urban Development Minister Ashutosh Tandon) भी कोविड-19 से संक्रमित हुए थे.  कोरोना संक्रमण की जद में अब आम से लेकर खास तक आ रहे हैं. मुख्यमंत्री,  मुख्यमंत्री समेत कई अन्य मंत्री व विधायक भी संक्रमित हैं. कई सीनियर आईएएस (Senior IAS)और आईपीएस (IPS) भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. आलम यह है कि संक्रमण का आंकड़ा हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है.

बुधवार को रिकॉर्ड 33214 नए संक्रमित मिले:
उत्तर प्रदेश में अब कोरोना संक्रमण के आंकड़े खौफ पैदा कर रहे हैं. कोरोना प्रदेश में पूरी तरह से अपने पैर पसार चुका है. पिछले 24 घंटों के आंकड़ाें पर नजर डाली जाए तो 33214 नए संक्रमित आए सामने आए हैं. लखनऊ की बात की जाए तो यहां पर ही करीब 5902 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. 

14198 लोगों ने संक्रमण से जीती जंग:
वहीं 14198 लोग इस संक्रमण से जंग जीत अस्पताल से डिस्चार्ज भी हो गए हैं. इससे एक ही दिन पहले प्रदेश में 29,754 कोरोना के मामले सामने आए थे. जिसके बाद यहां एक्टिव केसों की संख्या 2 लाख 23 हजार 544 तक पहुंच गई थी. प्रदेश में कोरोना महामारी (Corona Epidemic) की रोकथाम के लिए सरकार के हरसंभव प्रयास के बावजूद संक्रमण फैलता जा रहा है.

घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनाा जरूरी:
वायरस की रोकथाम के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी अधिनियम 2020 में आठवां संशोधन किया है. संशोधन के मुताबिक घर से बाहर बिना मास्क (Mask) या गमछा के निकलने पर पहली बार पकड़े जाने पर 1000 रुपये और दोबारा पकड़े जाने पर 10000 रुपये जुर्माना का प्रावधान किया गया है. मंगलवार को जारी नए आदेश में अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अमित मोहन प्रसाद ने यह जानकारी दी. (सोर्स- भाषा)
 

और पढ़ें