लखनऊः दूसरे गांवों को प्रेरणा के लिए गांव के बाहर लगाएं Covid Free बोर्ड: CM योगी

दूसरे गांवों को प्रेरणा के लिए गांव के बाहर लगाएं Covid Free बोर्ड: CM योगी

दूसरे गांवों को प्रेरणा के लिए गांव के बाहर लगाएं Covid Free बोर्ड: CM योगी

लखनऊः उत्तर प्रदेश (UP) में कोरोना के मामले अब घटने लगे हैं, लेकिन राज्य सरकार (State Government) सख्ती में ढील नहीं देना चाहती है. क्योंकि अभी खतरा टला नहीं है. साथ ही योगी सरकार लोगों को प्रोत्साहित करने का काम भी कर रही है. इसी बीच रविवार को CM योगी (CM Yogi Aditya Nath) ने झांसी का दौरा किया जहां उन्होंने कोरोना से निपटने के इंतजामों का जायजा लिया. इस बीच CM योगी ने कहा कि गांव के बाहर कोरोना मुक्त (Covid Free) गांव का बोर्ड लगाना चाहिए जिससे अन्य गांवों को भी प्रेरणा मिले. सीएम योगी ने कोरोना के मद्देनजर बेहतर कार्य करने पर ग्रामीणों की तारीफ भी की.

जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद पंचायत का किया निरीक्षण:
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झांसी (Jhansi) में अफसरों और जनप्रतिनिधियों (Public Representatives) के साथ समीक्षा बैठक (Review Meeting) करने के बाद गढ़मऊ ग्राम पंचायत का निरीक्षण करने पहुंचे, यहां उन्होंने गांधी नगर स्थित प्राथमिक विद्यालय (Primary School Located in Gandhi Nagar) में निगरानी समिति के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर गांव में चल रहे कामों की जानकारी ली, सीएम ने ग्राम प्रधान और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों से गांव में चल रहे जागरूकता कार्यक्रमों की जानकारी ली और तारीफ भी की.

कहा कोरोना फ्री का लगे बोर्ड:
दरअसल, CM को निगरानी समिति (Monitoring Committee) के पदाधिकारियों ने बताया कि पूर्व में यहां कोविड के दो केस आये थे लेकिन वर्तमान में यहां कोविड का एक भी केस नहीं है, इस पर CM ने तारीफ करते हुए कहा कि गांव के बाहर कोरोना मुक्त गांव का बोर्ड लगाना चाहिए जिससे अन्य गांव को भी प्रेरणा मिले और एक प्रतिस्पर्धा विकसित (Develop Competition) हो. 

निगरानी समिति के साथ बैठक करने के बाद CM गढ़मऊ स्थित प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र पहुँचे और यहां की व्यवस्थाओं के बारे में स्थानीय लोगों से जानकारी ली, मुख्यमंत्री के गांव में भ्रमण के दौरान स्थानीय सांसद अनुराग शर्मा, झांसी मण्डल के कमिश्नर सुभाष चन्द्र शर्मा (Local MP Anurag Sharma, Commissioner of Jhansi Mandal Subhash Chandra Sharma) और अन्य प्रशासनिक और पुलिस अफसर मौजूद रहे.

और पढ़ें