बीजिंग Covid In China: बीजिंग में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाई गई

Covid In China: बीजिंग में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाई गई

Covid In China: बीजिंग में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाई गई

बीजिंग: चीन की राजधानी बीजिंग में कोविड-19 के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाया जा रहा है.

पिछले दो सप्ताह के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के करीब 450 नए मामले सामने आए:

चीन की सरकारी मीडिया के मुताबिक, 2003 में सार्स वायरस के प्रकोप से निपटने के लिए पूर्वोत्तर उपनगर शियाओतांगशान में बनाए गए 1,000 बिस्तरों वाले अस्पताल को नवीनीकृत किया गया है.

इंटरनेट पर प्रसारित अनौपचारिक रिपोर्ट में कहा गया है कि हवाईअड्डे के पास एक केंद्रीकृत पृथकवास केंद्र में हजारों बिस्तर स्थापित किए गए हैं, ताकि जरूरत पड़ने पर कोविड-19 के मरीजों को वहां भर्ती किया जा सके. इस बीच, बीजिंग में सोमवार को कोविड-19 संक्रमण के 62 नए मामले दर्ज किए गए, जिनमें से 11 मरीजों में बीमारी के कोई लक्षण मौजूद नहीं थे. बीजिंग में पिछले दो सप्ताह के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के करीब 450 नए मामले सामने आए हैं.

चीन में कोविड-19 के खिलाफ बेहद सख्त नीति अपनाई जा रही है, जिसमें यात्रा समेत अन्य गतिविधियों पर भी प्रतिबंध लगाए गए हैं. कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए बड़े पैमाने पर लॉकडाउन भी लागू किया जा रहा है. बीजिंग में रेस्तरां और जिम को भी सीमित अवधि के लिए बंद किया गया है. यही नहीं, चीनी राजधानी में 2.1 करोड़ लोगों के लिए तीन चरणों वाली कोविड-19 जांच प्रक्रिया भी मंगलवार से शुरू कर दी गई है. सोर्स-भाषा  

और पढ़ें