अहमदाबाद Covid On Cricket: कोलकाता नाइट राइडर्स के दों खिलाड़ी संक्रमित, अहमदाबाद में आज होने वाला IPL मैच रद्द

Covid On Cricket: कोलकाता नाइट राइडर्स के दों खिलाड़ी संक्रमित, अहमदाबाद में आज होने वाला IPL मैच रद्द

Covid On Cricket: कोलकाता नाइट राइडर्स के दों खिलाड़ी संक्रमित, अहमदाबाद में आज होने वाला IPL मैच  रद्द

अहमदाबाद: कोरोना ने हर एक को अपनी जद्द में ले लिया है. फिर चाहे वो खास हो या आम. और अब आखिरकार कोरोना की लहर का असर दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग IPL (Indian Premier League) पर भी पड़ा है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के दो खिलाड़ी संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद KKR का आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ होने वाला मुकाबला टाल दिया गया है. ये मुकाबला अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम (Narendra Modi Cricket Stadium) में होने वाला था.

KKR के दो खिलाड़ी हुए संक्रमित:
क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइन्फो (ESPN Cricinfo) ने मैच टाले जाने की जानकारी दी है. उधर, BCCI (Board of Control for Cricket in India) के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि KKR के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर्स संक्रमित हो गए. IPL के नियमों के मुताबिक, इन दोनों खिलाड़ियों को भी बायोबबल में रखा गया था. संक्रमण की खबर से बेंगलुरु खेमे में भी चिंता थी और वह मैच खेलने को लेकर ज्यादा उत्सुक नजर नहीं आ रहे थे.

टूर्नामेंट से पहले ही कई खिलाड़ी संक्रमित हुए थे:
IPL-2021 की शुरुआत से पहले ही कई खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए थे. कोलकाता नाइट राइडर्स के नीतीश राणा (Nitish Rana), रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal), दिल्ली कैपिटल्स के अक्षर पटेल (Akashar Patel), एनरिच नोर्खिया (Enrich Norkhia) और डेनियल सैम्स (Daniel Sams) भी संक्रमित हो चुके हैं. देश में दिल्ली समेत 6 जगहों पर IPL कराया जा रहा है. ऐसे में एक जगह से दूसरे जगह जाने के दौरान खिलाड़ियों के संक्रमित होने का खतरा बना रहता है.

अश्विन समेत 4 खिलाड़ी लीग से हटे:
इससे पहले कोरोना के चलते अब तक रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) समेत 4 खिलाड़ी IPL 2021 से हट चुके हैं. दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी खिलाड़ी अश्विन ने पारिवारिक कारणों से लीग से हटने का फैसला किया है. उनके अलावा तीन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भी ये सीजन छोड़ चुके हैं. इनमें राजस्थान रॉयल्स के एंड्रयू टाई (Andrew Tie) और RCB के केन रिचर्डसन व एडम जम्पा (Richardson and Adam Jampa) शामिल हैं. रिचर्डसन और जम्पा अभी विमान न उपलब्ध होने के कारण भारत में ही अटके हुए हैं.

हालांकि BCCI ने कहा है कि वह लीग समाप्त होने के बाद सभी खिलाड़ियों को सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाने की व्यवस्था करेगा.

और पढ़ें