UP में Covid Vaccination का महाअभियान शुरू, बाबू स्टेडियम पहुंचे CM Yogi आदित्यनाथ 

UP में Covid Vaccination का महाअभियान शुरू, बाबू स्टेडियम पहुंचे CM Yogi आदित्यनाथ 

UP में Covid Vaccination का महाअभियान शुरू, बाबू स्टेडियम पहुंचे CM Yogi आदित्यनाथ 

लखनऊ: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण (Global Pandemic Corona Virus Infection) के खिलाफ उत्तर प्रदेश में वैक्सीनेशन का एक महाअभियान (Campaign) शुरू हो गया है. 18-44 के साथ 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को इसका लाभ देने के लिए छह हजार से अधिक केंद्रों पर टीकाकारण किया जा रहा है. सरकार का लक्ष्य जून माह में एक करोड़ से अधिक लोगों के कोरोना रोधी टीकाकरण का है.

प्रदेश सरकार सभी को नि:शुल्क लगा रही टीके:
उत्तर प्रदेश के सभी 75 जनपदों में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी नागरिकों के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से नि:शुल्क कोविड टीकाकरण (Covid Vaccination) महाभियान प्रारम्भ हो गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लखनऊ के केडी सिह बाबू स्टेडियम में बने एक टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण भी किया और कोरोना का टीका लगावाने वालों से बात भी की है.

लखनऊ के के.डी. सिंह 'बाबू' स्टेडियम टीकाकरण का लिया जायजा: 
उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) का पालन करते हुए इस महाभियान को सफल बनाएं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने लखनऊ के K.D. सिंह 'बाबू' स्टेडियम में चल रहे कोविड टीकाकरण महाअभियान का जायजा लिया. प्रदेश सरकार की तरफ से 18 से 44 वर्ष के लोगों को और केंद्र सरकार की तरफ से प्रदेश में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को नि:शुल्क कोरोना वायरस रोधी टीका लगवाया जा रहा है. उत्तर प्रदेश सरकार का लक्ष्य जून में एक करोड़ लोगों के वैक्सीनेशन का है.

वैक्सीन के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आज सरकार मिशन जून का आगाज करने जा रही है. मिशन जून अभियान के तहत 30 दिन में कम से कम एक करोड़ से लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है.

और पढ़ें