बीजिंग Covid-19: शंघाई में कोविड मामलों में तीव्र वृद्धि के मद्देनजर अमेरिका ने आपातकालीन कर्मियों को बुलाया वापस

Covid-19: शंघाई में कोविड मामलों में तीव्र वृद्धि के मद्देनजर अमेरिका ने आपातकालीन कर्मियों को बुलाया वापस

 Covid-19: शंघाई में  कोविड मामलों में तीव्र वृद्धि के मद्देनजर अमेरिका ने आपातकालीन कर्मियों को बुलाया वापस

बीजिंग: अमेरिका ने चीन के शंघाई में मौजूद अपने गैर-आपातकालीन सरकारी कर्मचारियों को शहर छोड़ने का आदेश दिया है. शंघाई में कोविड-19 के मामलों में तीव्र वृद्धि के मद्देनजर अमेरिका ने यह कदम उठाया है. शंघाई में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए इस समय कड़ा लॉकडाउन लागू है.

अमेरिका के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी आदेश के मुताबिक शंघाई स्थित वाणिज्य दूतावास में गैर-आपातकालीन अमेरिकी सरकारी कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को तुरंत शहर छोड़ने का आदेश दिया गया है. हालांकि, अन्य अमेरिकी अधिकारी वाणिज्य दूतावास में ड्यूटी पर तैनात रहेंगे.

कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए लोगों को बड़े-बड़े सामूहिक पृथकवास केंद्रों में रखा जा रहा:

चीन की ”शून्य-कोविड” रणनीति के तहत 2.6 करोड़ की आबादी वाले शंघाई में लाखों लोग पिछले तीन सप्ताह से अपने घरों में बंद हैं. शहर में सख्ती के साथ पृथकवास के नियम को लागू कर बड़े पैमाने पर जांच की जा रही है. शंघाई में प्रतिबंधों के बीच रह रहे लोगों को निराशाजनक स्थिति का सामना करना पड़ रहा है, जिसमें उनको अपने घरों से बाहर निकलने की मनाही है और उन्हें भोजन समेत अपनी अन्य दैनिक जरुरतों को पूरा करने में बहुत परेशानी हो रही है. कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए लोगों को बड़े-बड़े सामूहिक पृथकवास केंद्रों में रखा जा रहा है, जहां हालात बेहद खराब हैं. सोर्स-भाषा   
 

और पढ़ें