close ads


Lockdown.3: शराब के प्रति दीवानगी, यूपी में शराब ठेकों के बाहर सुबह से ही लगी लंबी लंबी लाइनें

Lockdown.3: शराब के प्रति दीवानगी, यूपी में शराब ठेकों के बाहर सुबह से ही लगी लंबी लंबी लाइनें

लखनऊ: सोमवार से देशभर में लॉकडाउन 3 शुरू हो गया है. कोरोना वायरस के बढ़ते केस को देखते हुए केंद्र सरकार ने तीसरी बार लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया था. इसी फैसले के मद्देनजर सोमवार से 17 मई तक लॉकडाउन लागू रहेगा. हालांकि इस बार लॉकडाउन में कई तरह की छूट दी गई है. सोमवार से देशभर में शराब की दुकाने खुल गई है. इस दौरान शराब की दुकानों के बाहर भारी भीड़ देखने को मिली. सुबह से ही लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में ठेके के बाहर लाइन लगाकर शराब खरीदने पहुंचे हैं. 

मजदूरों की घर वापसी पर सोनिया का ऐलान- कांग्रेस उठाएगी रेल टिकट का खर्च

यूपी में शराब के लिए लगी लंबी लाइनें:
हम बात करते है उत्तर प्रदेश के लखनऊ, कानपुर, हापुड़, आगरा के साथ-साथ प्रदेश के समस्त जिलों में सोमवार सुबह से ही शराब ठेकों के बाहर लोगों की लंबी लाइन लग गई. भीड़ को संभालने के लिए और सोशल डिस्टेंस मेंटेन कराने के लिए पुलिस ने शराब के ठेके के बाहर भी मोर्चा संभाला. पुलिस ने लोगों को दो मीटर की दूरी पर खड़ा करवाया और शराब की बिक्री के लिए एक-एक कर लोगों शराब के काउंटर पर भेजने की व्यवस्था दुकानदारों से करवाई. 

आज से लॉकडाउन-3 की शुरुआत, कई रियायतों के साथ अलग-अलग में जोन में शुरू होगी ये गतिधिवियां

सुबह 6 बजे ही लगी लाइनें:
शराब खरीदने को लेकर लोगों में बेसब्री दिखाई दी और लोग सुबह 6 बजे से ही शराब खरीदने के लिए लाइनों में खड़े नजर आये. सरकार ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा था कि जिलों में शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी जाए. इसके बाद प्रदेश के समस्त जिलों के जिलाधिकारी ने अन्य सामानों की तरह ही सुबह 7 से 10 बजे तक लॉकडाउन में ढील देते हुए शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी. सुबह से ही लोगों का हुजूम शराब ठेकों की तरफ दौड़ा. जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. लोगों को समझाइश के बाद सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की. 

और पढ़ें