मेलबर्न ग्रीन को पहली बार क्रिकेट आस्ट्रेलिया का अनुबंध, पर कई बड़े नाम नदारद

ग्रीन को पहली बार क्रिकेट आस्ट्रेलिया का अनुबंध, पर कई बड़े नाम नदारद

ग्रीन को पहली बार क्रिकेट आस्ट्रेलिया का अनुबंध, पर कई बड़े नाम नदारद

मेलबर्न: आलराउंडर कैमरन ग्रीन (Allrounder cameron green) को क्रिकेट आस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने पहली बार अनुबंधित खिलाड़ियों में शामिल किया है लेकिन शुक्रवार को घोषित की गयी 17 खिलाड़ियों की सूची में मैथ्यू वेड और ट्रेविस हेड जैसे बड़े नामों को जगह नहीं दी गयी.

आगामी सत्र के लिये केवल 17 खिलाड़ियों को ही अनुबंध सौंपा गया:
भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों (Four Test Match) की घरेलू श्रृंखला में 33.71 की औसत से 236 रन बनाने वाले ग्रीन सूची में शामिल एकमात्र नया नाम है. इस सूची में पहले 20 खिलाड़ी शामिल थे लेकिन आगामी सत्र के लिये केवल 17 खिलाड़ियों को ही अनुबंध (Agreement) सौंपा गया है. हेड और विकेटकीपर बल्लेबाज वेड (Mathew Ved) के अलावा सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स, आलराउंडर मिशेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस को 2021-22 सत्र के लिये अनुबंधित खिलाड़ियों में शामिल नहीं किया गया है.

17 खिलाड़ियों पर हमें पूरा भरोसा है: 
इस सत्र में आस्ट्रेलिया को भारत में टी20 विश्व कप के अलावा घरेलू एशेज श्रृंखला (Domestic Ashes Series) खेलनी है. राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स (Trevar Hons) ने बयान में कहा कि आज जिन 17 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की गयी हमें उन पर पूरा विश्वास है. आस्ट्रेलियाई पुरुष टीम का इस सत्र में तीनों प्रारूप में काफी व्यस्त कार्यक्रम है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने जिन 17 खिलाड़ियों को अनुबंध की सूची में शामिल किया है.

 चयनित खिलाड़ियों के नाम इस प्रकार है:
 उनके नाम इस प्रकार हैं : एश्टन एगर, एलेक्स केरी, पैट कमिंस, आरोन फिंच, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन, जेम्स पैटिनसन, जेनी रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, डेविड वार्नर, एडम जंपा
 

और पढ़ें