Cricket News: IPL 2021 CSK vs RCB; रवींद्र जडेजा ने रचा इतिहास, हर्षल पटेल के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, यहाँ पढ़े पूरी खबर विस्तार से…

Cricket News: IPL 2021 CSK vs RCB; रवींद्र जडेजा ने रचा इतिहास, हर्षल पटेल के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, यहाँ पढ़े पूरी खबर विस्तार से…

Cricket News: IPL 2021 CSK vs RCB; रवींद्र जडेजा ने रचा इतिहास, हर्षल पटेल के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, यहाँ पढ़े पूरी खबर विस्तार से…

मुंबई: IPL (Indian Premier League) 2021 के 19वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हो रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए CSK (Channai Super King) ने 20 ओेवर में 4 विकेट खोकर 191 रन बनाए हैं. रवींद्र जडेजा (Rvindra Jadeja) ने हर्षल पटेल (Harshal Patel) के आखिरी ओवर में चौके-छक्कों की बारिश करते हुए 37 रन ठोके. उन्होंने इस दौरान 5 छक्के और एक चौका लगाया. इसके साथ ही हर्षल ने एक नो बॉल भी फेंकी, जिस पर जडेजा ने सिक्स जड़ा. 

रविंद्र जडेजा ने 28 बॉल पर 62 रन की पारी खेली: 
IPL 2021 सीजन के 19वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने RCB (Royal Challengers Bangalore) को 69 रन से हरा दिया. यह CSK की बेंगलुरु पर पिछले 11 मैच में 9वीं जीत है. इस जीत के साथ चेन्नई टीम बेंगलुरु को हटाकर पॉइंट टेबल (Point Table) में टॉप पर पहुंच गई है. रविंद्र जडेजा ने 28 बॉल पर 62 रन की पारी खेलने के बाद 4 ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट झटके। इसके साथ ही 1 रन आउट भी किया. 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था चेन्नई ने: 
वहीं, सीजन का पहला मैच खेल रहे इमरान ताहिर (Imran Tahir) ने भी 4 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट झटके और काइल जेमिसन (Kyle Jameson) को रन आउट किया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 191 रन बनाए. इसके जवाब में बेंगलुरु टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 122 रन ही बना सकी. यह चेन्नई की सीजन में 5 मैच में लगातार चौथी जीत है. वहीं, बेंगलुरु की यह 5 मैच में पहली हार है. दोनों टीम के 8-8 पॉइंट हैं, पर बेहतर रन रेट की वजह CSK टॉप पर है.

यह मैच जडेजा VS रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु रहा:
जडेजा ने पहले तो विस्फोटक पारी खेली. उन्होंने हर्षल पटेल और पारी के आखिरी ओवर (Last Over) में 5 छक्के और 1 चौका समेत 37 रन जड़े. हर्षल ने इसके साथ ही IPL के सबसे महंगे ओवर के रिकॉर्ड की भी बराबरी की. जडेजा 28 बॉल पर 62 रन बनाकर नॉटआउट (Notout) रहे. उन्होंने 25 बॉल पर फिफ्टी पूरी की. जडेजा की यह लीग में दूसरी फिफ्टी रही. इसके बाद एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल और वॉशिंगटन सुंदर को भी आउट किया. इसके अलावा उन्होंने डायरेक्ट हिट पर क्रिश्चियन को भी पवेलियन (Pavilion) भेजा.  जडेजा बल्ले के बाद फील्डिंग और बॉलिंग में भी कमाल दिखा रहे हैं. मैक्सवेल (Maxwell) को आउट करने के बाद उन्होंने कुछ इस तरह जश्न मनाया.

जडेजा के आगे कोहली, मैक्सवेल, डिविलियर्स सब फेल:
कप्तान विराट कोहली (Captain Virat Kohli) और देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने RCB को अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले 3 ओवर में बिना विकेट गंवाए 44 रन बना लिए थे. इसके बाद बड़ी हिट लगाने के चक्कर में कोहली आउट हो गए. कोहली 7 बॉल पर 8 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें सैम करन ने एमएस धोनी के हाथों कैच कराया. इसके तुरंत बाद अगले ओवर में पडिक्कल भी अपना विकेट गंवा बैठे. वे 15 बॉल पर 34 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें शार्दूल ठाकुर ने सुरेश रैना के हाथों कैच कराया. 54 रन पर 2 विकेट गिरने के बाद जडेजा शो शुरू हुआ. उन्होंने पहले बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट हुए वॉशिंगटन सुंदर को आउट किया.

क्रिश्चियन 3 बॉल पर 1 रन बनाकर आउट हुए:
 सुंदर 11 बॉल पर 7 रन बनाकर आउट हुए। जडेजा ने उन्हें ऋतुराज के हाथों कैच कराया. इसके बाद जडेजा ने एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल को भी नहीं चलने दिया. उन्होंने दोनों को क्लीन बोल्ड किया. डिविलियर्स 9 बॉल पर 4 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, मैक्सवेल 15 बॉल पर 22 रन बनाकर आउट हुए. साथ ही डायरेक्ट हिट पर डेनियल क्रिश्चियन (Daniel Christian) को भी पवेलियन भेजा. क्रिश्चियन 3 बॉल पर 1 रन बनाकर आउट हुए।83 रन पर RCB ने 6 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद ताहिर शो शुरू हुआ. सीजन का पहला मैच खेल रहे ताहिर ने हर्षल पटेल और नवदीप सैनी को आउट किया. हर्षल शून्य पर आउट हुए. वहीं, सैनी 4 बॉल पर 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे. 94 रन पर बेंगलुरु ने 8 विकेट गंवा दिए थे और लग रहा था टीम 100 रन के अंदर ऑलआउट हो जाएगी. पर ऐसा नहीं हुआ. युजवेंद्र चहल और जेमिसन (Yuzvendra Chahal and Jameson) ने 9 रन जोड़े और RCB का स्कोर 100 के पार ले गए. ताहिर ने जेमिसन को डायरेक्ट हिट पर रन आउट किया. वे 13 बॉल पर 16 रन बना सके. इसके बाद चहल 8 रन और सिराज 12 रन बनाकर नॉटआउट रहे. चेन्नई की ओर से जडेजा ने 3 और ताहिर ने 2 विकेट लिया. वहीं, शार्दूल और सैम करन को 1-1 विकेट मिला.

रैना के IPL में 200 छक्के पूरे:
रैना ने IPL में 200 छक्के पूरे किए. उन्होंने 10वें ओवर में चहल की बॉल पर छक्का लगाने के साथ ही यह मुकाम हासिल किया. रैना ऐसा करने वाला चौथे भारतीय हैं. इससे पहले रोहित शर्मा, एमएस धोनी और विराट कोहली (Rohit Sharma, MS Dhoni and Virat Kohli) यह मुकाम हासिल कर चुके हैं. रैना के फिलहाल 202 छक्के हैं. ओवरऑल वे लीग के 7वें बल्लेबाज हैं. रैना और डुप्लेसिस (Duplessis) के बीच 27 बॉल पर 37 रन की पार्टनरशिप हुई.

चेन्नई और बेंगलुरु ने टीम में 2-2 बदलाव किए:
यह पहली बार है जब वानखेड़े में किसी टीम ने डे-गेम (Day Game) में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. ​​​​धोनी ने टीम में दो बदलाव किए. मोइन अली और लुंगी एनगिडी (Moin Ali and Lungi Ngidi) की जगह ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) और इमरान ताहिर को टीम में शामिल किया गया. ताहिर का यह सीजन का पहला मैच रहा. जबकि, RCB के कप्तान विराट कोहली ने केन रिचर्ड्सन और शाहबाज अहमद की जगह डेनियल क्रिश्चियन और नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया.

दोनों टीम में 4-4 विदेशी प्लेयर्स:
RCB
में 4 विदेशी प्लेयर्स ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल क्रिश्चियन और काइल जेमिसन रहे. जबकि, चेन्नई की टीम ने विदेशी खिलाड़ी (Foreign Players) फाफ डुप्लेसिस, ड्वेन ब्रावो, इमरान ताहिर और सैम करन को शामिल किया.

ये है दोनों टीम:

चेन्नई : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, सैम करन, इमरान ताहिर, शार्दूल ठाकुर और दीपक चाहर।

बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्‍तान), देवदत्त पडिक्‍कल, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, वॉशिंगटन सुंदर, डेनियल क्रिश्चियन, काइल जेमिसन, नवदीप सैनी, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

और पढ़ें