मुंबई: Cricket News: UAE में जल्द ही शुरू होंगे बचे हुए IPL मैच, जानिए किस Date को होगा आगाज

Cricket News: UAE में जल्द ही शुरू होंगे बचे हुए IPL मैच, जानिए किस Date को होगा आगाज

Cricket News: UAE में जल्द ही शुरू होंगे बचे हुए IPL मैच, जानिए किस Date को होगा आगाज

मुंबई: कोरोना के कहर (Hail of Corona) को देखते हुए रोके गए IPL (Indian Premier League) के बचे हुए मैचों के लिए आखिरकार BCCI (Board of Control for Cricket in India) ने सोर्स तलाश ही लिया. सूत्रों के मुताबिक, बचे हुए मैच UAE में 15 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच कराए जाएंगे. पहले भी बोर्ड इन मैचों के लिए दो ऑप्शंस पर विचार कर रहा था. इनमें इंग्लैंड और UAE शामिल थे.

अभी भी 60 में से 31 मैच होने बाकी:
जानकारी के अनुसार पूरे IPL में 60 में से 31 मैच होने अभी बाकी हैं. TOI (Times Of India) ने सूत्रों के हवाले से बताया कि UAE में पहले भी IPL कराया जा चुका है और ऐसे में यहीं टूर्नामेंट (Tournament) के मौजूदा सीजन को पूरा करवाने का फैसला किया गया है. IPL 2021 सीजन को 29 मैच के बाद ही कोरोना की वजह से टालना पड़ा था. 

29 मई को बोर्ड कर सकता है तारीखों और जगह का ऐलान:
TOI ने सूत्रों के हवाले से बताया कि UAE में पहले भी IPL कराया जा चुका है और ऐसे में यहीं टूर्नामेंट के मौजूदा सीजन को पूरा करवाने का फैसला किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, BCCI 29 मई को IPL के नए वेन्यू और तारीखों का ऐलान कर सकता है. इस दिन बोर्ड की स्पेशल जनरल मीटिंग (Special General Meeting) होनी है.

दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच 9 दिन का गैप:
सूत्रों के मुताबिक, इंग्लैंड और भारत के बीच UK में 4 अगस्त से टेस्ट सीरीज (Test Series) शुरू होगी. दूसरे और तीसरे टेस्ट (Third Test Match) के बीच 9 दिन का गैप है. अगर इस गैप को कम करके 4 दिन तक ले आया जाता है, तो बोर्ड को IPL के मैच करवाने के लिए ज्यादा दिन मिल सकेंगे. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (England Cricket Board) से BCCI की इस पर चर्चा अभी चल रही है.

कोरोना की वजह से रोका गया था IPL 2021 सेशन:
कोरोना की वजह से IPL के 14वें सेशन को बीच में रोक दिया गया था. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha), दिल्ली कैपिटल्स (DC) के अमित मिश्रा (Amit Mishra), KKR के संदीप वॉरियर (Sandeep Warrier) और वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakraborty), CSK के बॉलिंग कोच एल बालाजी (Bowling Coach L. Balaji) और बैटिंग कोच माइकल हसी (Batting Coach Michael Hussey) कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद BCCI और IPL प्रशासन के पास लीग को बीच सेशन में रोकने के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचा था.

यदि IPL मैच नहीं होते है तो होगा भारी नुकसान:
जानकारी के अनुसार यदि टूर्नामेंट रद्द होता है तो 2500 करोड़ का नुकसान होगा. BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली (Chairman Sourav Ganguly) ने 15 दिन पहले टेलीग्राफ (Teligarf) को दिए इंटरव्यू में कहा था कि वे टूर्नामेंट को लेकर जल्दबाजी नहीं कर रहे. धीरे-धीरे इस पर फैसला लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि यदि IPL इस साल नहीं कराया जा सका, तो BCCI को इससे 2500 करोड़ रुपए तक का नुकसान होगा.

और पढ़ें